वेज चिकन खाएंगे क्‍या? KFC के इस प्रोडक्‍ट में नहीं होगा मीट

KFC अपने कस्‍टमर्स को प्‍लांट-बेस्‍ड चिकन परोसने की तैयारी में है. यह वेज चिकन प्रोडक्‍ट नगेट्स और बोनलेस विंग्‍स के रूप में भी उपलब्‍ध होगा.

क्‍या आपने कभी वेजेटेरियन चिकन खाया है? मशहूर रेस्‍तरां चेन KFC अपने कस्‍टमर्स को प्‍लांट-बेस्‍ड चिकन परोसने की तैयारी में है. “Beyond Fried Chicken” नाम के इस नए प्रोडक्‍ट के कॉम्प्लिमेंट्री सैंपल्‍स को Beyond Meat के साथ पार्टनरशिप में तैयार किया गया है. अमेरिका के जॉर्जिया में कंपनी यह प्रयोग करने जा रही है.

KFC का यह वेज चिकन प्रोडक्‍ट नगेट्स और बोनलेस विंग्‍स के रूप में भी उपलब्‍ध होगा. KFC अमेरिका के प्रेसिडेंट और चीफ कॉन्‍सेप्‍ट ऑफिसर केविन होचमैन ने कहा कि “मुझे लगता है कि हम सबने सुन रखा है कि यह चिकन जैसा लगता है… हमारे कस्‍टमर्स को मजा आएगा और वे कहेंगे कि ‘इसका टेस्‍ट केंटुकी फ्राइड चिकन जैसा है.'”

KFC से पहले प्‍लांट-बेस्‍ड मीट सेक्‍टर में बर्गर किंग उतर चुका है. बर्गर किंग ने Impossible Foods के साथ मिलकर Impossible Whopper उतारा है जो उसके सिग्‍नेचर बीफ हैमबर्गर का मांसरहित वर्जन है. Impossible Foods एक स्‍टार्ट-अप है जो मांस न खाने वाले लोगों के लिए ऐसे प्रोडक्‍ट्स बनाता है.

Beyond Meat ने एक बयान में कहा कि जॉर्जिया से मिले फीडबैक के आधार पर KFC पूरे देश में मीट-फ्री चिकन देने की योजना पर आगे बढ़ेगा.