अदालत का फैसला, 8 सालों से जिस बच्चे की परवरिश कर रहा था पिता, वो उसका बेटा ही नहीं

न्यायाधीश जोनाथन कोहेन ने कहा कि वह शख्स यह जानने के बाद पूरी तरह से टूट गया है कि वह लड़के का पिता नहीं है और कई मुकदमे दायर कर दिए.

लंदन: ब्रिटेन की अदालत में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया. इस मामले में न्यायाधीश के फैसले से खुलासा हुआ है कि लंदन में रहने वाले एक हथियार डीलर का बेटा व भारतीय मूल का शख्स यह जानने के बाद अपनी पत्नी के खिलाफ मुकदमा दायर कर रहा है कि वह उनके आठ वर्षीय बेटे का असली पिता नहीं है. दंपत्ति पहले से ही हाई-प्रोफाइल तलाक मामले में शामिल हैं.

ब्रिटिश समाचटार पत्र डेली मेल के मुताबिक, न्यायाधीश जोनाथन कोहेन ने कहा कि वह शख्स यह जानने के बाद पूरी तरह से टूट गया है कि वह लड़के का पिता नहीं है और कई मुकदमे दायर कर दिए. उन्होंने कहा कि शख्स लड़के की परवरिश पर खर्च किया गया एक-एक वापस चाहता है.

उसे इस कड़वी सच्चाई के खुलासे से जो तकलीफ हुई है, उसके लिए वह मुआवजा चाहता है. न्यायाधीश कोहने ने कहा कि उस शख्स की पत्नी को इस बात का पछतावा है. लंदन में ब्रिटेन के उच्च न्यायालय के पारिवारिक प्रभाग में हाल ही में सुनवाई हुई थी कि महिला को लड़के के पिता के नाम का खुलासा करना चाहिए या नहीं.

उस व्यक्ति और उसके पिता को कार निर्माता से रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया गया था. उस शख्स के पिता को भारतीय मूल के बड़ा हथियार डीलर माना जाता है. वह लंदन के एक पॉश इलाके में एक बड़े आलीशान घर में रहता है.