अवैध तरीके से भारत में दाखिल हो रहे मालदीव के पूर्व उपराष्ट्रपति गिरफ्तार

मालदीव के पूर्व उपराष्ट्रपति अहमद अदीब को तूतीकोरिन बंदरगाह से गिरफ्तार किया गया है.

चेन्नई: मालदीव के पूर्व उपराष्ट्रपति अहमद अदीब को भारत में गिरफ्तार किया गया है. अहमद अदीब को भारतीय एजेंसियों ने अवैध तरीके से दाखिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है. अहमद अदीब को तूतीकोरिन बंदरगाह से उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वह भारत में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे.

तूतीकोरिन पोर्ट के अधिकारियों ने गुरुवार को अहमद अदीब को हिरासत में लिया. अभी तक अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि अदीब भारत में शरण लेने की कोशिश कर रहे थे या नहीं.

पता लगाएंगे कि क्या ये रिपोर्ट सच हैं?

अदीब को आईबी अधिकारियों ने हिरासत में लिया है और इसके बारे में विदेश मंत्रालय को सूचित किया जा चुका है. इस बीच, अदीब की गिरफ्तारी पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि हम रिपोर्ट की सत्यता का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. हम उनकी सरकार से संपर्क करेंगे और पता लगाएंगे कि क्या ये रिपोर्ट सच हैं?

पोत में 10 लोग सवार थे

अदीब “विर्गो 9” नामक पोत से थूथुकुडी पहुंचे था. इसमें 10 लोग सवार थे. अदीब को भ्रष्टाचार के विभिन्न आरोपों के तहत गिरफ्तार किया गया था और मालदीव में जेल की सजा दी गई थी. एजेंसियों ने यह नहीं बताया कि अभी अदीब को कहा रखा गया है.

2015 में मालदीव के उपराष्ट्रपति

37 वर्षीय अदीब 2015 में मालदीव के उपराष्ट्रपति थे. उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलीह के खिलाफ विद्रोह किया था, जिसके बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था. गौरतलब है कि अहमद अदीब को आतंकवाद और भ्रष्टाचार के आरोप में तीन साल की जेल हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- मुल्क की मोहब्बत के आगे हार गईं आग की लपटें…14 नौसैनिकों ने खाक होकर बचा ली पनडुब्बी

ये भी पढ़ें- पाकिस्‍तान ने भारतीय ‘जासूस’ पकड़ने का किया दावा