राष्ट्रपति के फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक मैनेजर से प्रमोशन मांगने वाला शख्स गिरफ्तार

क्रिमिनल इन्वेस्टीगशन डिपार्टमेंट (Criminal Investigation Department) ने कहा, "व्यक्ति को फिलहाल रिमांड पर रखा गया है और उसे 8 जून को कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया जाएगा."
man arrested for fake sign of srilankan president, राष्ट्रपति के फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक मैनेजर से प्रमोशन मांगने वाला शख्स गिरफ्तार

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) का हस्ताक्षर करने और राष्ट्रपति के लेटरहेड का दुरुपयोग करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. डेली फाइनेंनशियल टाइम्स की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, संदिग्ध ने राजपक्षे के जाली हस्ताक्षर वाले राष्ट्रपति के लेटरहेड पर बैंक ऑफ सीलोन (Bank of Ceylon) के मेनेजर को एक लेटर लिखा, जिसमें उसने अपने वेतन, भत्ते और प्रमोशन बहाल करने का अनुरोध किया. उसने यह लेटर बैंक मेनेजर को 28 मई को भेजा.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

बैंक ऑफ सीलोन के अधिकारियों ने देखा कि राष्ट्रपति के हस्ताक्षर नकली थे, इसके बाद शख्स को मुख्यालय में बुलाया गया और बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया. पुलिस अधिकारियों ने व्यक्ति का लैपटॉप और दूसरे उपकरण को जब्त कर लिया है, जिससे जाली दस्तावेज तैयार किए जा रहे थे.

पहले यह रिपोर्ट कोलंबो फ्रॉड इन्वेस्टीगशन ब्यूरो में दर्ज करायी गयी थी, जिसे बाद में आगे की जांच के लिए क्रिमिनल इन्वेस्टीगशन डिपार्टमेंट को ट्रांसफर कर दिया गया. CID ने कहा, “6 जून को गिरफ्तार करने के बाद व्यक्ति को फिलहाल रिमांड पर रखा गया है और उसे 8 जून को कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया जाएगा.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts