चीन के स्‍कूल में केमिकल अटैक, तीन टीचर्स और 51 बच्‍चे घायल

23 साल का एक युवक स्‍कूल की दीवार फांद घुसा और क्‍लास में कॉस्टिक सोडा का स्‍प्रे कर दिया. हमले में 51 बच्‍चे और तीन टीचर्स घायल हो गए.

दक्षिणी चीन के एक स्‍कूल में रासायनिक हमला हुआ है. सरकारी मीडिया के मुताबिक, हमले में 51 बच्‍चे और तीन टीचर्स घायल हो गए. घटना युन्‍नान राज्‍य के कैयुआन शहर की है. यहां 22 वर्षीय एक संदिग्‍ध दीवार फांद भीतर घुसा और कमरे में कॉस्टिक सोडा का स्‍प्रे कर दिया.

कमरे में मौजूद दो लोगों को गंभीर चोट लगी. हालांकि वे अब खतरे से बाहर हैं. हमले के करीब घंटे भर बाद संदिग्‍ध हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया. चीनी मीडिया ने पुलिस के हवाले से कहा कि युवक ने ‘समाज से बदला’ लेने के लिए केमिकल का स्‍प्रे किया था.

कॉस्टिक सोडा दरअसल सोडियम हाइड्रॉक्‍साइड है. इसे साबुन, कागज समेत विभिन्‍न तरह की डाई बनाने में इस्‍तेमाल किया जाता है. इससे त्‍ववा और आंखों में जलन हो सकती है. थोड़ी सी मात्रा बालों को भी नुकसान पहुंचा सकती है.

चीन के किसी स्‍कूल पर हमले का यह पहला वाकया नहीं है. अप्रैल 2018 में चोंगकिंग शहर के एक स्‍कूल में एक महिला ने रक्‍तपात मचाया था. उसने रसोई में इस्‍तेमाल होने वाले चाकू से 14 बच्‍चों का गला रेत दिया था. उसी महीने शांक्‍सी राज्‍य के एक मिडल स्‍कूल में नौ बच्‍चों की हत्‍या कर दी गई थी.

ये भी पढ़ें

चीनी व्यक्ति के कान के अंदर मिला जीवित कॉकरोच का परिवार

LAC पर चीन बसा रहा गांव, भारतीय सेना के लिए पहेली बने ‘मॉडल विलेज’