एंटरनेटमेंट के लिए बेघर लोगों को जहर खिलाकर बनाता था वीडियो

रॉबर्ट ने हंटिंग्‍टन बीच (Huntington Beach) पर इन सभी बेसहारा लोगों को अपनी सनक और मनोरंजन के लिए Oleoresin Capsicum नाम का ज़हरीला पदार्थ खिलाया. इसे मिर्च के पौधे से निकाला जाता है और खासतौर पर पेपर स्प्रे (Pepper Spray) में इस्तेमाल किया जाता है.

  • TV9.com
  • Publish Date - 10:38 pm, Fri, 12 June 20

कैलिफ़ोर्निया (California) में एक शख्स पर अपने मनोरंजन के लिए बेसहारा लोगों को ज़हरीला पदार्थ खिलाकर उनकी रिकॉर्डिंग करने के इल्‍ज़ाम में केस दर्ज किया गया है. 38 वर्षीय विलियम रॉबर्ट ने 8 बेसहारा लोगों के खाने में Oleoresin Capsicum नाम का ज़हरीला पदार्थ मिलाकर उन्हें खिलाया. जिसको खाने से वे सभी लोग बीमार पड़ गए, फिर रॉबर्ट ने उनकी रिकॉर्डिंग कर वीडियो भी बनाया ताकि वह कभी भी उसे देख कर आनंद ले सके.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

ज़हरीला खाना खाने के कारण कुछ लोगों की हालत गंभीर हो गयी जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा. पुलिस को शक है कि रॉबर्ट ने ऐसा कई और लोगों के साथ भी किया होगा. ऑरेंज काउंटी डिस्ट्रिक्ट के अधिकारियों के मुताबिक, ‘रॉबर्ट ने हंटिंग्‍टन बीच (Huntington Beach) पर इन सभी 8 बेसहारा लोगों को अपनी सनक और मनोरंजन के लिए Oleoresin Capsicum नाम का ज़हरीला पदार्थ खिलाया. इसे मिर्च के पौधे से निकाला जाता है और खासतौर पर पेपर स्प्रे (Pepper Spray) में इस्तेमाल किया जाता है.’

रॉबर्ट ने उनमें से कुछ लोगों से कहा कि वे ‘तीखा खाना खाने की एक प्रतियोगिता’ में भाग ले रहे हैं, वहीँ अधिकतर लोगों को इस बात की जानकारी भी नहीं थी कि उनके भोजन में कुछ मिलाया गया है. ज़हरीला खाना खाने के कारण कुछ लोगों को उल्टी, चक्कर, सांस लेने में दिककत जैसी समस्याएं हुईं. इस अपराध के लिए रॉबर्ट पर 8 चार्ज लगाए गये हैं, फ़िलहाल वह जमानत पर बाहर है. कोर्ट में इलज़ाम साबित होने पर उसे 19 साल की कैद हो सकती है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे