बिजनेस ट्रिप पर गए शख्स की सेक्स के दौरान मौत, कोर्ट ने कहा- परिवार को मुआवजा दे कंपनी

एम जेवियर 2013 में बिजनेस ट्रिप के लिए लॉयरेट गया था, जहां उसने अनजान महिला के साथ सेक्स किया था.

बिजनेस टूर पर फ्रांस गए एक शख्स की सेक्स के दौरान मौत हो गई. उनकी मृत्यु को ‘कार्यस्थल दुर्घटना’ करार दिया गया है. पेरिस की कोर्ट ने इस मामले में शख्स की कंपनी को जिम्मेदार माना है. कोर्ट ने कंपनी को उस कर्मचारी के परिवार को मुआवजा देने का फैसला सुनाया है.

दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत
एम. जेवियर नाम का शख्स रेलवे कंस्ट्रक्शन कंपनी ‘टीएसओ’ में काम करता था. जेवियर 2013 में बिजनेस ट्रिप के लिए लॉयरेट गया था. जहां उसने अंजान महिला के साथ सेक्स किया था. इस दौरान दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई. 6 साल तक चले इस केस में कोर्ट का अब फैसला आया है.

फ्रांस की हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी Caisse Primaire d’Assurance Maladie (CPAM) ने भी इस हादसे को वर्कप्लेस दुर्घटना माना है. जेवियर के एंप्लायर टीएसओ की ओर से इस मामले को कोर्ट में चुनौती दी गई थी. टीएसओ ने कोर्ट में कहा कि उसकी मौत एक अजनबी महिला के साथ विवाहेतर संबंध बनाने की वजह से हुई.

‘यौन गतिविधियां काम का हिस्सा नहीं’
कंपनी की ओर से कोर्ट में तर्क दिया कि ‘एम जेवियर की यौन गतिविधियां काम का हिस्सा नहीं थीं. इसके अलावा, चूंकि उस आदमी की मौत एक अलग होटल में हुई थी, जो उसे सौंपा नहीं गया था. साथ ही उन्होंने काम को बाधित कर व्यक्तिगत रुचि दिखाई. इस वजह से उसे बिजनेस ट्रिप नहीं कहा जा सकता.’

इस पर कोर्ट ने कहा कि यौन क्रिया ‘रोजमर्रा की जिंदगी का मामला है, जैसे शॉवर या भोजन लेना. कई तरह के तर्कों के बाद कोर्ट ने कंपनी को कर्मचारी के परिवार को मुआवजा देने का निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें-

मॉब लिंचिंग: चोटों की वजह से तबरेज अंसारी को आया कार्डियक अरेस्ट, मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा

दिल्ली में सितंबर की सबसे गर्म रात, टूटा 27 साल पुराना रिकॉर्ड

मुंबई-अहमदाबाद के बीच 18 घंटे में 70 चक्कर लगाएगी बुलेट ट्रेन, इतना होगा किराया