दीवार में चिपका 85 लाख रुपए का एक केला खा गया ये शख्स, देखें Video

एक आर्ट गैलरी में ये दुनिया का सबसे महंगा केला टेप से चिपकाया गया था.

अमेरिका के एक आर्ट शो में प्रदर्शित किया गया एक केला टेप के जरिए दीवार से चिपकाकर रखा गया था. 85 लाख रुपए की कीमत वाले इस केले को एक शख्स खा गया. अब सोशल मीडिया पर वह केला खाने वाला वीडियो वायरल हो रहा है.

यह केला इटली के आर्टिस्ट मौरिजिओ केटलन की कलाकारी का नमूना था जिसे उन्होंने फ्रांस के एक आदमी के हाथों 85 लाख रुपए से ज्यादा में बेचा था. बाद में इस केले को आर्ट शो में जगह दी गई. अमेरिकन आर्टिस्ट डेविड डटुना ने इस केले को दीवार से निकालकर खा लिया.

डेविड डटुना ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह दीवार के पास जाकर केला निकालकर खाते दिख रहे हैं. वह कहते हैं ‘आर्ट परफार्मेंस! भूखा आर्टिस्ट, शुक्रिया बहुत अच्छा लगा.’ हालांकि उनके इस काम पर कोई विवाद नहीं हुआ, 15 मिनट के अंदर वहां दूसरा केला लगा दिया गया.

डेविड के केला खा लेने पर वहां मौजूद लोग हैरान रह गए. शो के एक अधिकारी ने डेविड से आकर पूछताछ की. बाद में आर्ट शो से जुड़े लुसिअन टेरास ने बताया कि उसने आर्ट वर्क बरबाद नहीं किया. वह केला बस एक आइडिया था. बता दें कि मौरिजिओ केटलन वही आर्टिस्ट हैं जिन्होंने अमेरिका नाम का 18 कैरेट गोल्ड का टॉयलेट बनाया था.