पाकिस्तान: नवाज शरीफ के दामाद गिरफ्तार, मरियम बोलीं- दरवाजा तोड़कर पति को ले गई पुलिस

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद सफदर अवान (Safdar Awan Arrested) को पुलिस ने अरेस्ट किया. नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज शरीफ ने यह जानकारी दी.

Nawaz sharif
पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ

पड़ोसी देश पाकिस्तान से एक बड़ी खबर आई है. वहां पुलिस पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद सफदर अवान (Safdar Awan Arrested) को पकड़कर ले गई है. नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज शरीफ (Maryam Nawaz Sharif) का दावा है कि पुलिस उनके पति को होटल रूम का दरवाजा तोड़कर ले गई है.

मरियम नवाज शरीफ ने ट्वीट कर जानकारी दी कि उनके पति सफदर अवान को पुलिस ने कराची के होटल से अरेस्ट किया है. मरियम ने ट्वीट में लिखा कि पुलिस होटल के कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी और उनके पति सफदर अवान को लेकर गई.

रैली में मरियम ने इमरान खान पर साधा था निशाना

बता दें कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) की नेता मरियम नवाज हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल हुई थीं. यह प्रदर्शन विपक्षी पार्टियों ने किया था. सरकार के खिलाफ आयोजित इस रैली में मरियम ने कहा था कि अपने खिलाफ हुए पहले ही जलसे (रैली) से इमरान खान घबरा गए हैं. मरियम ने कहा था कि इमरान अपने भाषणों में खाली कुर्सियों को संबोधित करते हैं और अपने कामों से लोकतंत्र की कब्र खोद रहे हैं.

पढ़ें – इस्लामाबाद हाई कोर्ट का आदेश, ‘24 नवंबर तक पेश नहीं हुए नवाज शरीफ तो अपराधी घोषित’

विपक्षी पार्टियों के पीडीएम गठबंधन में पीएमएल-एन, पीपीपी, जेयूआई-एफ समेत 11 विपक्षी दल शामिल हैं. यह सरकार विरोधी रैली सेना के अत्याचारों के खिलाफ, भ्रष्टाचार, आर्थिक मंदी और प्रधानमंत्री इमरान खान के इस्तीफे की मांग को लेकर निकाली गई थी. इसमें सफदर अवान भी शामिल थे. रैली को लेकर पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) ने एफआईआर भी दर्ज करवाई थी. विपक्षी पार्टियों पर गुंडागर्दी करने के आरोप लगे थे.

पढ़ें – पाकिस्तान: सेना प्रमुख बाजवा ने मेरी सरकार गिराई- इमरान को बिठाया, पूर्व पीएम नवाज शरीफ का आरोप

Related Posts