लॉलीपॉप के चक्कर में सरकार से बाहर हुए मेडागास्कर के मंत्री, पढ़ें – कैसे भारी पड़ा प्लान

शिक्षा मंत्री ने बच्चों के लिए लॉलीपॉप बनाने का ऑर्डर देने का प्लान बनाया था. यह बात राष्ट्रपति (President Andry Rajoelina) को अच्छी नहीं लगी, जिसके कारण शिक्षा मंत्री रिजासोओ (Rijasoa Andriamanana) को सरकार से बाहर होना पड़ा.
medagascar education minister fired, लॉलीपॉप के चक्कर में सरकार से बाहर हुए मेडागास्कर के मंत्री, पढ़ें – कैसे भारी पड़ा प्लान

स्कूली बच्चों के लिए 2 मिलियन डॉलर से ज्यादा की मिठाइयां बनवाने का प्लान मेडागास्कर (Madagascar) के शिक्षा मंत्री को भारी पड़ गया. मेडागास्कर के शिक्षा मंत्री रिजासोआ अन्द्रीमनाना (Rijasoa Andriamanana) को अपने इस प्लान के लिए अपने पद से हाथ गंवाना पड़ा है. मेडागास्कर के राष्ट्रपति एंड्री राजोइलिना (President Andry Rajoelina) ने रिजासोओ के प्लान पर पानी फेर दिया और उन्हें बर्खास्त भी कर दिया.

बताया जा रहा है कि शिक्षा मंत्री ने बच्चों के लिए लॉलीपॉप बनाने का ऑर्डर देने का प्लान बनाया था. यह बात राष्ट्रपति को अच्छी नहीं लगी, जिसके कारण शिक्षा मंत्री रिजासोओ को सरकार से बाहर होना पड़ा.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

राष्ट्रपति एंड्री राजोइलाना कोरोनोवायरस के इलाज के रूप में हर्बल टॉनिक कोविड-ऑर्गेनिक्स को बढ़ावा दे रहे हैं. कई अफ्रीकी देशों ने कोविड-ऑर्गेनिक्स का आयात यह मानते हुए जारी रखा है कि यह वायरस से निपटने में मदद करेगा, लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी है कि कोरोनावायरस का कोई भी सिद्ध इलाज मौजूद नहीं है.

मेडागास्कर की नेशनल मेडिकल अकेडमी ने आर्टेमिसिया आधारित पेय की प्रभावशीलता पर भी संदेह जताया है, जिसमें कहा गया है कि इसमें लोगों के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने की क्षमता है. हालांकि मेडागास्कर के राष्ट्रपति ने टॉनिक की सभी आलोचनाओं को खारिज किया है.

पूरी दुनिया पर कोरोनावायरस का कहर बरपा है, जिससे मेडागास्कर भी अछूता नहीं रहा. मेडागास्कर में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या एक हजार है, जबकि सात लोगों की मौत हो चुकी है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts