2000 करोड़ की लॉटरी का टिकट दुकान पर छोड़ आया, फिर किस्‍मत ने यूं खटखटाया दरवाजा

भारत में एक मशूहर कहावत है कि, ऊपरवाला जब भी देता है, तो छप्पर फाड़ कर देता है. ये कहावत अमेरिका के उस शख्स पर पूरी तरह से सटीक बैठती है, जो एक बार में ही 27 करोड़ डॉलर यानी करीब 2 हजार करोड़ रुपए का मालिक बन गया.
3M jackpot, 2000 करोड़ की लॉटरी का टिकट दुकान पर छोड़ आया, फिर किस्‍मत ने यूं खटखटाया दरवाजा
न्‍यू जर्सी: भारत में एक मशूहर कहावत है कि, ऊपरवाला जब भी देता है, तो छप्पर फाड़ कर देता है. ये कहावत अमेरिका के उस शख्स पर पूरी तरह से सटीक बैठती है, जो एक बार में ही 27 करोड़ डॉलर यानी करीब 2 हजार करोड़ रुपए का मालिक बन गया. अरबपति बने इस शख्स का नाम है माइकल जे वियरस्की. ये मामला न्यूजर्सी के फिल्सबर्ग शहर का है.
माइकल कैसे बना अरबपति ?
अब आपके जहन में सवाल कौंध रहा होगा कि, आखिर माइकल अरबपति कैसे बना. दरअसल, माइकल ने एक दुकान से लॉटरी का एक टिकट खरीदा था. लेकिन फोन पर बातचीत करते हुए माइकल अपनी टिकट दुकान पर ही भूल गए. उन्हें अपनी गलती का एहसास तब हुआ जब वो घर पहुंचे. माइकल दोबारा लॉटरी की दुकान की तरफ दौड़े. जहां उन्हें पता चला कि, उनकी टिकट किसी अजबनी के हाथ लग चुकी है. लेकिन उस अजनबी ने ईमानदारी दिखाते हुए दुकानदार को टिकट लौटा दिया और फिर माइकल से लंबी पूछताछ के बाद उन्हें टिकट वापस कर दी. माइकल ने जब लॉटरी टिकट को स्क्रैच किया, तो उनकी खुशी का ठिकाना ना रहा. माइकल 27 करोड़ डॉलर के मालिक बन चुके थे.
टिकट लौटाने वाले शख्स की तलाश
माइकल को अब उस शख्स की तलाश है जिसने ईमानदारी दिखाते हुए करोड़ों रुपए की लॉटरी वाला टिकट लौटा  दिया. आपको ये भी बता दें कि, जिस दिन उन्हें इनाम जीतने के बारे में पता चला, उस समय शहर में बर्फीला तूफान आया हुआ था. इसके बावजूद माइकल बिना देर किए इनाम पर दावा करने पहुंच गए थे.
बेरोजगार थे माइकल जे वियरस्की?
माइकल पिछले 15 सालों से बेरोजगार थे. माइकल का तलाक हो चुका था. लेकिन पैसों के लिए वो अपनी पूर्व पत्नी पर आश्रित थे. हालांकि, थोड़ा बहुत काम धंधा करके माइकल कुछ कमा लेते थे. लेकिन इससे उनका खर्च नहीं चलता था. लेकिन अब माइकल अरबपति बन चुका है.

Related Posts