मेक्सिको की जेल में अचानक लगी आग, तीन लोगों की मौत, 7 घायल

जेल अधिकारियों ने कहा कि आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है फिलहाल जांचकर्ता इस मामले की जांच कर रहे हैं.

मेक्सिको: मेक्सिको सिटी में एक पुरुष जेल में आग लगने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, मेक्सिको सिटी के पेनिटेन्शरी सिस्टम अंडरसेक्रेटेरियट ने गुरुवार को एक बयान में कहा, “हम आग लगने की घटना में 3 लोगों की मौत से बेहद दुखी हैं, इसलिए हम उनके परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं.”

अधिकारियों ने कहा कि आग सुबह 5.25 बजे ‘रेक्लुसोरियो प्रीवेंतियो वेरोनील ओरियंते’ के डॉर्मिटेरी 2 में लगी. उन्होंने बताया कि आग को बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी और कई घंटों के बाद आग पर काबू पाया गया.

जेल अधिकारियों ने कहा कि आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है फिलहाल जांचकर्ता इस मामले की जांच कर रहे हैं.

मेक्सिको सिटी पेनिटेन्शरी के सिस्टम अंडरसेक्ट्ररी एंटोनियो हजाएल रुइज ने मिलेनियो टेलीविजन को बताया कि आग लगनी रसोई से शुरू हुई थी और इसकी वजह लड़ाई या दंगा नहीं है.

अधिकारी ने कहा, “हमने किसी भी तरह की हिंसा या दंगे की आशंका को खारिज कर दिया है. यह एक दुर्घटना थी, यह कैसे लगी इसे लेकर हम सुनिश्चित नहीं हैं, संभवत: यह घटना एक छोटे फ्राइंग पैन की वजह से हुई, जो इलेक्ट्रिक हैं.”

मृतकों की पहचान लुइस एनरिक तेजेदा पेलकास्त्रे, मौरिसियो एस्पिंदोला हिदाल्गो और कार्लोस एनरिक पेरेज मार्के ज के रूप में की गई है. वहीं इस आग में घायल हुए सात लोगों को बेलिसारियो डोमिन्गुएज अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां चार की हालत गंभीर बताई जा रही है.

 

ये भी पढ़ें-   अरुण जेटली AIIMS के आईसीयू में भर्ती, मिलने जा रहे राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद

शराब के नशे में कार भिड़ाने के बाद बेटा अरेस्‍ट, BJP सांसद रूपा गांगुली बोलीं- मैं गलत नहीं सहती