ट्रक में बांधकर सड़क पर घसीटते रहे, मेयर की वादाखिलाफी से किसान थे परेशान

इस घटना ने मैक्सिको सरकार को एक सबक दिया है कि अगर किसान अपने पर आ जाए तो सरकारों की खैर नहीं.
Mexico mayor tied to truck and dragged, ट्रक में बांधकर सड़क पर घसीटते रहे, मेयर की वादाखिलाफी से किसान थे परेशान

चुनाव से पहले नेताओं द्वारा बड़े-बड़े वादे करने का प्रचलन बेहद आम है. चुनाव पूर्व किए गए वादे और सरकार बनने के बाद वादों का हश्र किसी से छिपा नहीं है. पूरी दुनिया में इस तरह का कोई क़ानून नहीं है जिससे पार्टी प्रमुख पर वादा ख़िलाफ़ी के जुर्म में सज़ा मुकर्र हो. लेकिन अगर जनता में असंतोष बढ़े तो उसका क्या नुकसान हो सकता है इसकी एक बानगी भर मैक्सिको में देखने को मिली है.

उत्तर अमेरिका स्थित मैक्सिको में किसान इस बात पर भड़क गए कि मेयर ने जो वादा किया था वो पूरा नहीं किया. फिर क्या भड़के किसानों ने मेयर को कार्याल से बाहर निकाला और उनके हाथों को रस्सी से बांध कर पिक अप ट्रक में बांध दिया और काफी दूर तक घसीटते रहे.

इस घटना से जुड़े वीडियो सोशल साइट्स पर भी शेयर किए जा रहे हैं. इस वीडियो में प्रदर्शनकारी काफी उग्र दिख रहे हैं. उनके हाथों में डंडे और पत्थर हैं. मेयर को पिकअप ट्रक के पीछे बांधकर सड़क पर घसीटा जा रहा है और प्रदर्शनकारी उनके पीछे दौड़ रहे हैं.

स्थानीय अख़बार का कहना है कि किसान वादा ख़िलाफ़ी से परेशान हैं और मेयर से वादा पूरा करने को कह रहे थे. इतना ही नहीं अख़बार में दावा किया गया है कि किसानों ने इससे पहले भी इस मेयर को पीटा था.

हालांकि बाद में पुलिस ने मेयर को प्रदर्शनकारियों के चंगुल से छुड़ा लिया. इस मामले में 11 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक मेयर जॉर्ज लुइस एसकेंडन हरनाडेज़ को इस घटना में गंभीर चोट नहीं आई है.

आम तौर पर किसानों को आपने हताश और परेशान देखा होगा. लेकिन इस घटना ने मैक्सिको सरकार को एक सबक दिया है कि अगर किसान अपने पर आ जाए तो सरकारों की खैर नहीं.

Related Posts