Microsoft ने 50 एडिटोरियल स्टाफ को निकाला, Coronavirus को वजह बताने से किया इनकार

Microsoft कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान जारी कर कहा कि इससे कुछ स्थानों पर इन्वेस्टमेंट बढ़ सकता है और समय-समय पर दूसरी जगह फिर से भर्ती हो सकती है. ये फैसले Covid-19 की वजह से नहीं लिए गए हैं.

Microsoft cuts editorial staff, Microsoft ने 50 एडिटोरियल स्टाफ को निकाला, Coronavirus को वजह बताने से किया इनकार

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने एडिटोरियल स्टाफ में कटौती की है और अब वो अपने यहां उनकी जगह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पर आधारित एल्गोरिदम का इस्तेमाल करेगा. सिएटल टाइम्स की शनिवार की रिपोर्ट के अनुसार, IFG और MAQ कंसल्टिंग जैसी स्टाफिंग एजेंसी के जरिए अनुबंधित (Contracted) लगभग 50 कर्मचारियों को सूचित कर कहा गया है कि अब 30 जून के बाद से उनकी सेवाओं की जरूरत नहीं होगी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

कंपनी की न्यूज कंटेंट ब्रांच माइक्रोसॉफ्ट न्यूज में, एमएसएन डॉट कॉम (MSN.com) और अन्य प्रॉपर्टीज के साथ न्यूज प्रोडक्शन कांट्रेक्टर्स के तौर पर काम करते हैं.

कोरोनावायरस के कारण नहीं निकाला

माइक्रासॉफ्ट कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान जारी कर कहा कि सभी कंपनियों की तरह, वे भी रोजाना व्यवसाय (Business) का मूल्यांकन करते हैं. प्रवक्ता ने कहा, “इससे कुछ स्थानों पर इन्वेस्टमेंट बढ़ सकता है और समय-समय पर दूसरी जगह फिर से तैनाती हो सकती है. ये फैसले कोरोनावायरस महामारी (Covid-19) की वजह से नहीं लिए गए हैं.”

सिएटल टाइम्स ने कुछ कर्मचारियों के हवाले से कहा कि उन्हें रिप्लेस करते हुए MSN अब AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) का इस्तेमाल करेगा, ताकि उनके द्वारा किए जा रहे प्रोडक्शन वर्क को पूरा किया जा सके.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts