टीम इंडिया के कोच नहीं बन सके माइक हेसन, ठुकराया पाकिस्तानी कोच बनने का ऑफर

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच हेसन भारतीय टीम के मुख्य कोच की दौड़ में भी शामिल थे. हालांकि रवि शास्त्री को दो साल के लिए फिर से भारतीय टीम का कोच नियुक्त किया गया.

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन ने कथित तौर पर मिकी आर्थर की जगह पाकिस्तान टीम का मुख्य कोच बनाए जाने का पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का ऑफर ठुकरा दिया है. हेसन 2012 से 2018 तक न्यूजीलैंड के मुख्य कोच के रूप में एक सफल कार्यकाल पूरा कर चुके हैं. अब उन्होंने पाकिस्तान के पुरुषों की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कोच की पेशकश को अस्वीकार कर दिया.

हेसन को बांग्लादेश के क्रिकेट बोर्ड से भी संपर्क किया गया था, लेकिन उन्होंने उस प्रस्ताव को भी ठुकरा दिया था. इसके बाद साऊथ अफ्रीकी रसेल डोमिंगो को पिछले सप्ताह बांग्लादेश का नया कोच बनाया गया. हेसन के पाकिस्तानी टीम के कोच बनने का ऑफर ठुकराए जाने के बाद पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक कोच के तौर पर पाकिस्तान की पहली पसंद बताए जा रहे हैं.

सूत्रों की मानें तो हेसन ने इस प्रस्ताव को इसलिए ठुकरा दिया क्योंकि वह एक साल तक अंतर्राष्ट्रीय कोचिंग के कार्यक्रम में लौटने के लिए स्टार स्पोर्ट्स के साथ अपनी टेलीविजन प्रतिबद्धताओं को छोड़ने के लिए राजी नहीं थे. मालूम हो कि न्यूजीलैंड के पूर्व कोच हेसन भारतीय टीम के मुख्य कोच की दौड़ में भी शामिल थे. हालांकि रवि शास्त्री को दो साल के लिए फिर से भारतीय टीम का कोच नियुक्त किया गया. तो हेसन के हाथ से ये मौका भी निकल गया.

ये भी पढ़ें: चिदंबरम के बेटे पर घोटाले के पैसे से स्‍पेन में टेनिस क्‍लब, ब्रिटेन में कॉटेज खरीदने का आरोप