‘मोदी है तो मुमकिन है’ जब अमेरिकी विदेश मंत्री ने की पीएम की तारीफ

पोम्पिओ ने कहा कि वह भारत के आम चुनाव के नतीजों से हैरान नहीं हैं.
मोदी है, ‘मोदी है तो मुमकिन है’ जब अमेरिकी विदेश मंत्री ने की पीएम की तारीफ

नई दिल्‍ली: अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने बुधवार को अनूठे अंदाज में पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की. उन्‍होंने BJP के चुनावी नारे ‘मोदी है तो मुमकिन है’ का इस्‍तेमाल करते हुए पीएम को सराहा. पोम्पिओ ने कहा कि मोदी एक चायवाले के बेटे हैं, जिन्‍होंने गरीब से गरीब भारतीयों के विकास को अपनी प्राथमिकता बनाया है.

इंडिया आइडियाज समित को संबोधित करते हुए पोम्पिओ ने कहा, “जैसा प्रधानमंत्री मोदी ने हालिया प्रचार में कहा, उन्‍होंने कहा- ‘मोदी है तो मुमकिन है.’ दोनों देशों के लोगों के बीच क्‍या-क्‍या हो सकता है, मैं बेसब्री से उस ओर देख रहा हूं.” पोम्पिओ ने कहा कि वह भारत के आम चुनाव के नतीजों से हैरान नहीं हैं.

अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा, “बहुत से विश्‍लेषक नतीजों से हैरान थे मगर मैं नहीं. मैं अपनी टीम के साथ चुनावों को करीब से देख रहा था और हमें पता था कि प्रधानमंत्री एक नए तरह के नेता हैं. वह एक चायवाले के बेटे हैं जिन्‍होंने शीर्ष तक का सफर तय किया है. 13 साल तक एक राज्‍य संभाला और अब दुनिया की उभरती शक्तियों में से एक का नेतृत्‍व कर रहे हैं.”

उन्‍होंने कहा, “कुछ सप्‍ताह पहले 60 करोड़ से भारतीयों ने मोदी को भारी बहुमत दिया. 1971 के बाद से कोई भारतीय प्रधानमंत्री एक पार्टी के बहुमत के साथ वापस सत्‍ता में आया है.”

ये भी पढ़ें

“सुबह 9.30 बजे तक ऑफिस पहुंच जाइए” पीएम मोदी की मंत्रियों को नसीहत

‘मेरे एक फोन पर मोदी ने टैक्‍स घटा दिया’, फिर भी पीएम से खफा हैं डोनाल्‍ड ट्रंप

Related Posts