कोरोना: कराची में जुमे की सामूहिक नमाज पढ़ने से रोकने पर पुलिस पर हमला

सिंध की राजधानी कराची (Karachi ) के लियाकताबाद एरिया की एक मस्जिद के बेसमेंट में लोग नमाज पढ़ने पहुंच गए. लॉकडाउन ( lockdown) में पुलिसवालों के रोकने पर उन्होंने पुलिस पर हमला बोल दिया.
mob attacked policemen in pakistan, कोरोना: कराची में जुमे की सामूहिक नमाज पढ़ने से रोकने पर पुलिस पर हमला

पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची में कोरोना वायरस (coronavirus) लॉकडाउन (lockdown) के चलते कुछ लोगों को जुमे की नमाज अदा करने से रोकना पुलिस के लिए भारी पड़ गया. इन लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया. पुलिसवाले किसी तरह भागकर और एक घर में छिपकर खुद को बचा सके. पाकिस्तान में कोरोना लॉकडाउन के तहत सामूहिक नमाज पर रोक है. फ़ेडरल और प्रोविंशियल गवर्नमेंट ने फैसला किया हुआ है कि मस्जिद में किसी भी सूरत में पांच से अधिक लोग नमाज नहीं पढ़ सकते. कई उलेमा ने सरकार का साथ देने का वादा किया, इसके बावजूद बीते जुमे को कई जगहों पर सामूहिक नमाज पढ़ने की कोशिश हुई थी.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

इससे सीख लेते हुए सिंध और दूसरे प्रदेशों में आज (शुक्रवार को) जुमे के अवसर पर दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक एक तरह से कर्फ्यू लगा दिया गया ताकि कोई मस्जिद का रुख न करे और घरों में नमाज पढ़ी जाए. लेकिन, सिंध की राजधानी कराची के लियाकताबाद इलाके की एक मस्जिद के बेसमेंट में लोग नमाज पढ़ने पहुंच गए. पुलिसकर्मियों को सूचना मिली तो वे लोगों को नमाज सामूहिक रूप से नहीं पढ़ने के लिए कहने पहुंचे. इस पर लोग भड़क गए और उन्होंने पुलिस वालों पर हमला बोल दिया.

पुलिसकर्मियों का कहना है कि नियमों को तोड़ कर नमाज पढ़ाने वाले इमाम ने लोगों को भड़काया. पुलिसवालों ने यह भी बताया कि एक नागरिक ने उन्हें अपने घर में छिपाकर भीड़ से बचाया. इमाम को गिरफ्तार कर लिया गया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

-IANS

 

Related Posts