28 देशों की जेलों में कैद हैं 10 हजार से ज्यादा पाकिस्तानी

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता का कहना है कि सऊदी अरब ने बीते कुछ समय में 579 पाकिस्तानियों को जेल से रिहा किया है.
Ten thousand Pakistanis are imprisoned in jails of 28 countries, 28 देशों की जेलों में कैद हैं 10 हजार से ज्यादा पाकिस्तानी

इस समय दुनिया के 28 देशों की जेलों में करीब दस हजार पाकिस्तानी कैद हैं. यह जानकारी खुद पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता आएशा फारूकी ने दी है. आएशा फारूकी ने साप्ताहिक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि विश्व के 28 देशों की जेलों में इस वक्त करीब दस हजार पाकिस्तानी बंद हैं. उन्होंने कहा कि इनमें से ज्यादातर मामूली मामलों में जेल में हैं.

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता का कहना है कि सऊदी अरब ने बीते कुछ समय में 579 पाकिस्तानियों को जेल से रिहा किया है. फारूकी ने दावा किया कि बुधवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की कश्मीर मुद्दे पर बैठक हुई जिसमें वीटो अधिकार प्राप्त देशों ने ‘कश्मीर की स्थिति पर गंभीर चिंता जताई.’ उन्होंने कहा कि कश्मीर का मुद्दा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के एजेंडे का हिस्सा है.

उन्होंने कहा कि ईरान और अमेरिका के बीच के तनाव को कम कराने में पाकिस्तान अपनी भूमिका निभा रहा है. दोनों ही देशों से पाकिस्तान के करीबी संबंध हैं. विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी इन देशों के विदेश मंत्रियों के संपर्क में बने हुए हैं.

ये भी पढ़ें: मेजर जनरल आसिफ गफूर को हटा बाबर इफ्तिखार को बनाया गया पाकिस्तानी सेना का प्रवक्ता

Related Posts