पाकिस्तानी नेता ने गाया ‘सारे जहां से अच्‍छा, हिंदोस्‍तां हमारा’, देखें वीडियो

अल्ताफ की पार्टी मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) पर बड़ी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान छोड़ दिया था और 1992 से ही ब्रिटेन में रह रहे हैं.

पाकिस्तान के राजनीतिक दल मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) के संस्थापक अल्ताफ हुसैन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में अल्ताफ हुसैन ‘सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा’ गीत गाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

‘अनुच्‍छेद 370 हटाना भारत का आंतरिक मामला’

इस दौरान अल्ताफ हुसैन ने पाकिस्‍तान के बारे में कहा कि जम्‍मू और कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाना भारत का आंतरिक मामला है. पाकिस्‍तान को भारत के आंतरिक मामले में दखल नहीं देना चाहिए.

अल्ताफ हुसैन का कहना है कि पाकिस्तानी सेना और पाकिस्तान सरकार पर भरोसा नहीं किया जाना चाहिए. पाकिस्तान सरकार और वहां की सेना 72 साल से कश्मीर के मुद्दे पर उन लोगों को धोखा दे रही है.

गिरफ्तार हो चुके अल्ताफ

अल्ताफ हुसैन को पाकिस्तान विरोधी भाषण देने के लिए जाना जाता है. बताया जाता है कि जून 2019 में अल्ताफ हुसैन पाकिस्तान विरोधी भाषण को लेकर गिरफ्तार हो चुके हैं. तब उनकी गिरफ्तारी लंदन स्थित उनके घर से हुई थी.

1992 से ही ब्रिटेन में रह रहे

अल्ताफ हुसैन पर आरोप था कि निर्वासित नेता हुसैन ने 2016 में एक विवादित भाषण दिया था. हालांकि, इसके बाद उन्होंने माफी मांग ली थी. अल्ताफ की पार्टी पर बड़ी कार्रवाई के बाद देश छोड़ दिया था और 1992 से ही ब्रिटेन में रह रहे हैं.

लंदन से मैनेज करते पार्टी

अल्ताफ भले ही सालों से लंदन में रह रहे हों लेकिन अपनी पार्टी को वह वहीं से मैनेज करते हैं. 2015 में पाकिस्तान की कोर्ट ने उन्हें भगोड़ा घोषित कर रखा है. अल्ताफ पर हत्या, देशद्रोह, हिंसा भड़काने और हेट स्पीच के आरोप लगाए गए हैं.

कोर्ट ने अल्ताफ की तस्वीर, वीडियो या बयान मीडिया में दिखाने पर पूरी तरह बैन लगा दिया है. अल्ताफ को शरण देने वाली ब्रिटिश सरकार का कहना है कि उन्हें ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है जिससे यह साबित हो कि अल्ताफ हुसैन ने ब्रिटिश कानून का उल्लंघन किया है.

ये भी पढ़ें- कश्मीर पर नहीं गली दाल तो मुस्लिम कार्ड खेलने लगे पाकिस्तानी पीएम इमरान

ये भी पढ़ें- मुस्लिमों को निशाना बनाने के लिए भारत ने किया कश्मीर का विलय, बोले इमरान खान