सिंगापुर एयरलाइंस के विमान में बम की खबर मिलने से हड़कंप, मुंबई से भरी थी उड़ान

विमान में बम की सूचना मिलने के बाद सिंगापुर वायुसेना ने उसकी सुरक्षा के लिए दो एफ-16 विमान भेजे और सुरक्षित लैंडिंग कराई.

मुंबई: सिंगापुर एयरलाइंस की मुंबई-सिंगापुर उड़ान में मंगलवार को बम की सूचना मिलने के बाद हडकंप मच गया. विमान में बम की सूचना मिलने के बाद सिंगापुर वायुसेना ने उसकी सुरक्षा के लिए दो एफ-16 विमान भेजे और सुरक्षित लैंडिंग कराई. सिंगापुर एयलाइंस के विमान ने सोमवार रात करीब साढे 11 बजे मुंबई एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही एयरलाइन को एक फोन आया, जिसमें कहा गया कि विमान में बम है.

इस विमान में 263 यात्री सवार थे. मामले की पुष्टि करते हुए सिंगापुर एयरलाइंस ने अपने एक बयान में कहा, “उड़ान संख्या XQ-423 में बम होने की सूचना थी. इसके बाद मंगलवार को चांगी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्थानीय समय के मुताबिक सुबह आठ बजे विमान को सुरक्षित उतार लिया गया. हम जांच में अधिकारियों का सहयोग कर रहे हैं और खेद है कि इस मामले पर अभी अधिक जानकारी नहीं दे पाएंगे.”

F16 ने दी सुरक्षा

रिपब्लिक ऑफ सिंगापुर एयरफोर्स ने कहा कि दो एफ-16 सी/डी ने एसआईए विमान को सुरक्षा प्रदान की. आरएसएएफ ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘हमारे लड़ाकू विमानों ने विमान को उसके चांगी हवाई अड्डे पर उतरने तक सुरक्षा प्रदान की.’ एक महिला और एक बच्चे को छोड़कर सभी यात्री सुरक्षित रूप से उतर गए. महिला और बच्चे को पुलिस ने पूछताछ के लिए रोक लिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

वेबसाइट फ्लाइट अवेयर ने बताया कि विमान निर्धारित समय से 31 मिनट की देरी से सिंगापुर पहुंचा. एसआईए प्रवक्ता ने कहा कि इस घटना से एसआईए की अन्य उड़ानों के संचालन पर कोई प्रभाव नहीं हुआ है.