लॉरी में भरी मिली 39 लाशें… पुलिस ने इलाके को घेर शुरू की जांच

घटना के बाद पुलिस ने घटनास्थल को घेर लिया है. चीफ सुपरिटेंडेंट एंड्रयू मारिनर ने बताया कि, "यह एक दुखद घटना है, जहां बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी जान गंवाई है. जो कुछ हुआ है, उसके बारे में जानने के लिए हमारी पूछताछ जारी है."

ब्रिटेन की पुलिस ने पूर्वी लंदन के एसेक्स में एक ट्रक कंटेनर से 39 लोगों की लाश बरामद करने के बाद जांच शुरू कर दी है. वाटरगेड इंडस्ट्रियल पार्क में इस ट्रक के मिलने के बाद बुधवार सुबह स्थानीय समय के मुताबिक करीब 1 बजकर 40 मिनट पर पुलिस को घटनास्थल पर बुलाया गया.

मौके पर इमरजेंसी सर्विसेज तो समय पर पहुंच गईं, लेकिन उन्हें ट्रक में मौजूद सभी लोग मृत अवस्था में मिले. शुरुआती जांच के मुताबिक लॉरी में मिली 39 लाशों में से 38 वयस्क हैं और एक किशोर था. पुलिस ने हत्या के संदेह में लॉरी के 25 वर्षीय ड्राइवर को नॉर्दन आयरलैंड से गिरफ्तार कर लिया है.

ड्राइवर गिरफ्तार, पूछताछ जारी

घटना के बाद पुलिस ने घटनास्थल को घेर लिया है. चीफ सुपरिटेंडेंट एंड्रयू मारिनर ने बताया कि, “यह एक दुखद घटना है, जहां बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी जान गंवाई है. जो कुछ हुआ है, उसके बारे में जानने के लिए हमारी पूछताछ जारी है.”

उन्होंने आगे कहा, “हम पीड़ितों की पहचान करने की कोशिश में जुटे हुए हैं, हालांकि मुझे उम्मीद है कि यह एक लंबी प्रक्रिया हो सकती है. चीफ सुपरिटेंडेंट ने बताया, “हम मानते हैं कि लॉरी बुल्गारिया से है और शनिवार 19 अक्टूबर को होलेहेड के जरिए ब्रिटेन में आई. हम अपने सहयोगियों के साथ मिलकर जांच कर रहे हैं.”

ब्रिटिश पीएम ने जताई हैरानी

उन्होंने कहा, “हमने घटना के सिलसिले में लॉरी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है, जिससे हमारी पूछताछ जारी है. मैं जानता हूं कि पुलिस द्वारा घटना स्थल को घेरे जाने से इलाके में स्थानीय व्यवसायों की गतिविधि बाधित हो सकती है और हम यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि जल्द से जल्द इसे सुलझाया जा सके.”

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस घटना को दुखद बताते हुए पुलिस के साथ काम करने की बात कही है. जॉनसन ने हैरानी जताते हुए ट्वीट किया, “मैं एसेक्स में हुई इस दुखद घटना से हैरान हूं. मैं होम ऑफिस से नियमित अपडेट ले रहा हूं और एसेक्स पुलिस के साथ मिलकर काम करूंगा.”

ये भी पढ़ें: विरोध-प्रदर्शनों से घबराई इमरान सरकार, PoK में लगाई इमरजेंसी