पाकिस्तान: Corona से पीड़ित बुजुर्ग को पलंग से बांधा, स्टाफ ने नहीं खोला तो तोड़ दिया दम

पाकिस्तान (Pakistan) की पत्रकार नाएला इनायत (Naila Inayat) ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें एक शख्स बता रहा है कि कैसे वह स्टाफ से बुजुर्ग को खोलने की गुजारिश करते रहे लेकिन वे लोग नहीं पिघले.
pakistan coronavirus, पाकिस्तान: Corona से पीड़ित बुजुर्ग को पलंग से बांधा, स्टाफ ने नहीं खोला तो तोड़ दिया दम

कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर पूरी दुनिया में चल रहा है. इसी बीच पाकिस्तान का एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो अमानवीय व्यवहार को दिखा रहा. दरअसल लाहौर के एक हॉस्पिटल में कुछ मेडिकल स्टाफ ने 73 साल के कोरोना पेशेंट को पलंग से बांध दिया ताकि वह भाग न जाएं.

देखिए #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

पीड़ित बुजुर्ग स्टाफ से गुहार लगाता रहा कि उसे खोल दें. आखिरकार इस शख्स ने दम तोड़ दिया. पाकिस्तान की पत्रकार नाएला इनायत ने एक ट्वीट वीडियो ट्वीट किया है जिसमें एक शख्स बता रहा है कि कैसे वह स्टाफ से बुजुर्ग को खोलने की गुजारिश करते रहे लेकिन वे लोग नहीं पिघले. स्टाफ ने उनसे दूर रहने के लिए भी कहा. नाएला इनायत ने ट्वीट में लिखा कि बुजुर्ग की बाद में मौत हो गई.

 

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

पाकिस्तान में खस्ताहाल अर्थव्यवस्था

कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के कारण पाकिस्तान (Pakistan) की पहले से ही खस्ताहाल अर्थव्यवस्था (Economy) और तबाही की शिकार हो सकती है. एक अनुमान में कहा गया है कि देश की 20 करोड़ से कुछ अधिक आबादी में से साढ़े बारह करोड़ लोग गरीबी की रेखा के नीचे जा सकते हैं. अभी देश में पांच से छह करोड़ बेहद गरीब की श्रेणी में हैं.

देखिए फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

प्रांतों में लॉकडाउन

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पाकिस्तान (Pakistan) में लॉकडाउन (Lockdown) नहीं करने के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के घोषित इरादों के बावजूद पाकिस्तान में प्रांतों ने लॉकडाउन का ऐलान किया है.

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इमरान के नहीं चाहने पर देश की सेना ने उन्हें साइडलाइन कर दिया और प्रांतीय सरकारों के साथ मिलकर प्रांतों में लॉकडाउन करवाया. इमरान आम मजदूरी पेशा लोगों और पूरी अर्थव्यवस्था पर इसके पड़ने वाले असर के कारण इसके पक्ष में नहीं रहे हैं. ‘रोजनामा पाकिस्तान’ ने यह सनसनीखेज खुलासा ‘न्यूयार्क टाइम्स’ (NYT) के हवाले से किया है.

Related Posts