अमेरिका के WHO से अलग होने पर स्पीकर नैंसी पेलोसी खफा, कहा- राष्ट्रपति ट्रंप की ‘संवेदनहीनता’

पेलोसी (Nancy Pelosi) की टिप्पणी ट्रंप के औपचारिक रूप से अमेरिका के WHO से बाहर निकलने के बाद आई है. जबकि इसे लेकर मई के अंत में ही ट्रंप (Donald Trump) ने अपने इरादों को स्पष्ट कर दिया था. कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus) की शुरुआत से ही ट्रंप लगातार WHO पर हमलावर थे.
Nancy Pelosi called Trump insensitive, अमेरिका के WHO से अलग होने पर स्पीकर नैंसी पेलोसी खफा, कहा- राष्ट्रपति ट्रंप की ‘संवेदनहीनता’

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) से देश को आधिकारिक तौर पर बाहर निकालना ‘संवेदनहीनता का काम’ है. यह बात हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी (Nancy Pelosi) ने कही है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

नैंसी ने बुधवार को ट्विटर पर लिखा, “विश्व स्वास्थ्य संगठन से देश को बाहर निकालना अमेरिका के राष्ट्रपति का असली संवेदनहीनता का काम है, जबकि WHO कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus) के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में सहयोग कर रहा है.” उन्होंने आगे कहा, “जब लाखों लोगों की जिंदगी जोखिम में है तब राष्ट्रपति ट्रंप वायरस को हराने की अंतरराष्ट्रीय कोशिशों को कम कर रहे हैं.”

मई के अंत में ही ट्रंप ने दी थी जानकारी

पेलोसी की टिप्पणी ट्रंप के औपचारिक रूप से अमेरिका के WHO से बाहर निकलने के बाद आई है. जबकि इसे लेकर मई के अंत में ही ट्रंप ने अपने इरादों को स्पष्ट कर दिया था. कोरोनावायरस महामारी की शुरुआत से ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार WHO पर हमलावर थे. उन्होंने कोरोनोवायरस महामारी को लेकर इस वैश्विक निकाय (Global Body) के चीन के नियंत्रण में होने का आरोप लगाया था.

राष्ट्रपति ट्रंप वायरस के प्रसार के बारे में चीन के दबाव के कारण दुनियाभर को जल्द से जल्द इसकी सूचना न देने का आरोप भी WHO पर लगा रहे थे. बता दें कि दुनियाभर में कोरोनावायरस के चलते सबसे ज्यादा मौत अमेरिका (US) में ही हुई हैं और ये सबसे ज्यादा संक्रमित देश भी है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts