जब ट्रंप ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- ये बहुत अच्छी इंग्लिश बोलते हैं

फ्रांस में ट्रंप और मोदी के एक साथ प्रेस से बात करने के दौरान एक ऐसा मौका आया जब सबके चेहरों पर हंसी आ गई.

फ्रांस में G7 समूह देशों का शिखर सम्मेलन होने वाला है. सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने एक साथ प्रेस को संबोधित किया. वहां मोदी ने ट्रंप को कश्मीर मुद्दे पर दो टूक जवाब दिया. इस बीच में ट्रंप ने कुछ ऐसा बोला कि हर तरफ हंसी के फुहारे छूट पड़े. ट्रंप ने कहा ‘ये बहुत अच्छी इंग्लिश बोलते हैं, बस अभी ये बात नहीं करना चाहते.’

ट्रंप के ऐसा कहते ही वहां मौजूद सबके चेहरों पर हंसी खिल गई. पीएम मोदी ने ट्रंप का हाथ अपने हाथ में लेकर हंसी मजाक को आगे बढ़ाया. दरअसल इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ट्रंप इंगलिश में और पीएम मोदी हिंदी में ही सवालों को जवाब दे रहे थे. इसी पर ट्रंप ने मोदी की इंगलिश को लेकर ये बात कही.

G7 समिट के बाद संयुक्त प्रेस वार्ता में पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप के सामने दो टूक जवाब देते हुए ट्रंप के मध्यस्थता वाली बात सिरे से खारिज कर दी. पीएम मोदी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान को दोनों को गरीबी से लड़ना, अशिक्षा से लड़ना और दोनों देशों को मिलकर दुनिया के भले के लिए काम करना है. जिस वक्त मोदी कश्मीर मसले पर हर तरह की आशंकाओं को दरकिनार कर रहे थे डोनाल्ड ट्रंप का चेहरा देखने लायक था. पीएम मोदी के बोलने के बाद ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर कन्नी काट ली.

ये भी पढ़ें:

G-7: मोदी ने ट्रंप के सामने इमरान को दिखाई औकात, बोले- 47 से पहले भारत-पाक एक ही थे…