पाकिस्‍तान में इमरान खान से भी मशहूर हैं PM नरेंद्र मोदी, देखिए सबूत

पाकिस्‍तानी ट्विटर यूजर्स सिर्फ कश्‍मीर और PM नरेंद्र मोदी पर ही बात करते दिखे. पिछले 24 घंटों के ट्विटर ट्रेंड्स तो कुछ ऐसा ही दिखाते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चर्चे भारत में ही नहीं, पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान में भी खूब होते हैं. आजकल तो पाकिस्‍तानी अपने प्रधानमंत्री इमरान खान से ज्‍यादा PM नरेंद्र मोदी को याद करते हैं. पिछले 24 घंटों के ट्विटर ट्रेंड्स तो कुछ ऐसा ही दिखाते हैं. हमने पाकिस्‍तानी ट्विटर ट्रेंड्स का एनालिसिस किया तो पता चला कि Modi टर्म से जुड़े ट्वीट्स पाकिस्‍तान में खूब हुए.

15 अगस्‍त को भारत ने अपना स्‍वतंत्रता दिवस मनाया. PM नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से जो भाषण दिया, उसमें पाकिस्‍तान और इमरान खान का जिक्र नहीं था. इसके बावजूद पाकिस्‍तानी ट्विटर यूजर्स सिर्फ कश्‍मीर और मोदी पर ही बात करते दिखे.

PM नरेंद्र मोदी, पाकिस्‍तान में इमरान खान से भी मशहूर हैं PM नरेंद्र मोदी, देखिए सबूत

PM नरेंद्र मोदी, पाकिस्‍तान में इमरान खान से भी मशहूर हैं PM नरेंद्र मोदी, देखिए सबूत

पाकिस्‍तान के कुछ टॉप ट्रेंड्स की बात करें तो इनमें #IndianHitlerModi #FreeKashmirFromModi #ModiIsATerrorist शामिल रहे. इन सभी को मिला दें तो पाकिस्‍तान में नरेंद्र मोदी से जुड़े करीब ढाई लाख ट्वीट पिछले 24 घंटों में किए गए.

PM नरेंद्र मोदी, पाकिस्‍तान में इमरान खान से भी मशहूर हैं PM नरेंद्र मोदी, देखिए सबूत

पाकिस्तान ने गुरुवार को भारत के स्वतंत्रता दिवस को ‘काला दिवस’ के तौर पर मनाया. भारत की ओर से जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 को रद्द करने के बाद दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव बढ़ा हुआ है.

इमरान खान ने बुधवार को कश्मीरियों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस मनाया था. पीओके के मुजफ्फराबाद की विधानसभा के एक विशेष सत्र को संबोधित करते हुए खान ने कहा था कि नई दिल्ली की ओर से की जाने वाली किसी भी गलती पर इस्लामाबाद की ओर से ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें

अभी इन देशों में है चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ, जानिए भारत में क्‍यों हुई देरी? आगे क्‍या होगा

पाकिस्तान में सड़कों पर उतर आए लोग, जानिए क्यों गुस्से में है वहां की आवाम?