सिद्धू ने फिर कबूला इमरान का न्‍यौता, करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में भी जाएंगे

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के मुताबिक, उद्घाटन समारोह में उन्हें बुलाने के लिए सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा किया है.

Kartarpur Corridor Inauguration: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के आमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, उद्घाटन समारोह में उन्हें बुलाने के लिए सिद्धू ने Pakistan के प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा किया है.

सिद्धू ने कहा, “करतारपुर कॉरिडोर के ऐतिहासिक उद्घाटन में मुझे आमंत्रित करने के लिए मैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का आभारी हूं.” इमरान खान के निर्देश पर, पीटीआई सीनेटर फैजल जावेद ने सिद्धू से संपर्क किया और उन्हें यहां आने का न्यौता दिया.

सिद्धू ने कहा कि दुनिया भर में सिख समुदाय से जुड़े लोगों को अपने आध्यात्मिक गुरु बाबा गुरु नानक से संबंधित पवित्र स्थल की यात्रा करने का इंतजार है. पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से उन्होंने कहा, “करतारपुर कॉरिडोर समझौता दुनिया भर में मौजूद लाखों सिखों को एक सकारात्मक संदेश देता है.”

भारत और पाकिस्तान ने ऐतिहासिक Kartarpur Corridor  को चालू करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. इसके अनुसार, भारतीय सिख तीर्थयात्री बिना वीजा के पाकिस्तान स्थित पवित्र दरबार साहिब की यात्रा कर सकेंगे. हालांकि, इसके लिए Pakistan ने प्रति व्यक्ति 20 डॉलर की टिकट राशि रखी है, जिसका मुद्दा अभी तक नहीं सुलझ पाया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन के बाद पंजाब के गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक में एक सभा करेंगे. प्रधानमंत्री कॉरिडोर और यात्री टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे.

ये भी पढ़ें

पीएम मोदी ने समझाई बुद्ध की शक्ति तो इमरान खान की अक्‍ल आई ठिकाने

करतारपुर साहिब के पहले भारतीय जत्‍थे में कई VVIPs, 9 नवंबर को निकलेगी 575 श्रद्धालुओं की टोली