नवाज शरीफ का इलाज या मस्ती मिजाज़, लंदन में रेस्तरां की फोटो वायरल

इमारान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने भी ये फोटो ट्वीट कर कटाक्ष किया है, उन्होंने कहा कि लंदन के आइसीयू में लूट के खिलाफ अच्छा इलाज चल रहा है और इलाज करा रहे मरीज़ अब बेहतर महसूस कर रहे हैं.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और मुस्लिम लीग (पीएमएल-एन) के नेता नवाज शरीफ की एक तस्वीर वायरल हो रही है. ये तस्वीर लंदन के एक रेस्तरां की बताई जा रहा है. इस फोटो में शरीफ पीएमएल-एन के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ और उनके बेटे हमजा के साथ एक रेस्तरां में बैठे दिखाई दे रहे हैं. अब पाकिस्तान के तहरीके इंसाफ पार्टी के नेताओें ने नवाज़ के स्वास्थ्य को लेकर गंभीर सवाल उठाए हैं.

इमारान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने भी ये फोटो ट्वीट कर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि, लंदन के आइसीयू में लूट के खिलाफ अच्छा इलाज चल रहा है और इलाज करा रहे मरीज़ अब बेहतर महसूस कर रहे हैं.

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाद में प्रधानमंत्री इमरान खान की अधय्क्षता में हुई बैठक में भी इस वायरल फोटो की चर्चा हुई. फोटो के वायरल होने बाद बुजदार प्रशासन हरकत में आया. अब नवाज के प्राइवेट डॉक्टर अदनान खान से शरीफ के स्वास्थ्य के बारे में नई रिपोर्ट मांगी है.

बता दें कि भ्रष्टाचार मामले में नवाज शरीफ जेले में बंद थे. जेल में उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई. इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने उन्हें इलाज के लिए बेल दे दी. 19 नवंबर 2019 को शरीफ लंदन गए.

पाकिस्तान के अखबार डॉन और पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इस फोटो के वायरल होने से शरीफ की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इस फोटो के वायरल होने के बाद नवाज को इलाज के लिए लंदन में ज्यादा समय गुजारने की अनुमति लेने में समस्या हो सकती है. 19 दिसंबर 2019 को अदालत द्वारा शरीफ को दी गई चार हफ्तों की अवधि खत्म हो गई. 23 दिसंबर को नवाज शरीफ ने अपने मेडिकल रिपोर्टस और सर्फिकेट लगाकर इलाज के लिए दी गई इस अवधि को बढ़ाने की दरख्वास्त की. नवाज के आवेदन पर पंजाब सरकार ने कोई फैसला नहीं किया है. अब पंजाब सरकार नई रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.

लंदन से एक पीएमएल-एन नेता ने डॉन अखबार से कहा कि डाक्टर्स ने शरीफ को माहौल बदलने के लिए कहा है. उनके स्वास्थ्य के लिए घर में रहना ठीक नहीं. डाक्टर्स ने उन्हें घर से बाहर निकलने की सलाह दी है.