नेपाल: Corona संक्रमित हुए प्रचंड के 6 सिक्योरिटी गार्ड, बैठक से बचने में PM ओली को मिला और वक्त

प्रचंड (Pushpa Kamal Dahal Prachanda) नेपाल (Nepal) की अहम राजनीतिक शख्सियत में से एक हैं और उनका नेपाल की राजनीति पर इतना दबदबा है कि ओली (PM KP Sharma Oli) दबाव में हैं.

PS- Social Media

नेपाल (Nepal) के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (PM KP Sharma Oli) को इन दिनों अपनी ही पार्टी नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नेताओं के विरोध का सामना करना पड़ा रहा है. ये वरिष्ठ नेता ओली से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. इन वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं पुष्म कमल दहाल प्रचंड (Pushpa Kamal Dahal Prachanda). इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि प्रचंड के छह सिक्योरिटी गार्ड कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए हैं.

पीएम ओली को पार्टी के सामने पेश होने से मिली राहत

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रचंड के घर के पास वाले इलाके को सील कर दिया गया. इस खबर के सामने आने के बाद अब पीएम ओली को पार्टी के सामने पेश होने से बचने के लिए कुछ समय और मिल गया है. एहतियातन, पीएम ओली को प्रचंड के साथ होने वाली किसी भी मुलाकात से बचने में मदद मिलती है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

अधिकारियों ने राजधानी शहर के बाहर के इलाके खुमतालर के कुछ हिस्सों को सील कर दिया, जहां प्रचंड 2017 में शिफ्ट हुए थे. प्रचंड के छह सिक्योरिटी गार्ड कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं.

परिवार और सचिवालय के लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव

एक फेसबुक पोस्ट में प्रचंड की बेटी गंगा, जो अपने पिता के साथ रहती हैं, उन्होंने कहा कि परिवार और सचिवालय के सभी लोगों की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है. प्रचंड निवास के आसपास के क्षेत्र को सील करने का आदेश कुछ ज्यादा जल्दी आया.

काठमांडू की राजनीति पर पैनी नजर रखने वालों का कहना है कि ओली सरकार द्वारा जारी किए गए कोविड आदेश से पीएम को राहत मिलती है, जो कि पार्टी की बैठकों को बंक करने की कोशिश कर रहे हैं.

प्रचंड नेपाल की अहम राजनीतिक शख्सियत में से एक हैं और उनका नेपाल की राजनीति पर इतना दबदबा है कि ओली दबाव में हैं. प्रचंड ने हाल ही के दिनों में ओली पर कई बार निशाना साधा है और इस हफ्ते इस हफ्ते पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा था कि इससे बुरे की तैयारी करें.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts