भारी बारिश के बाद नेपाल में भूस्खलन, 11 लोगों की मौत, 23 लापता

जिला पुलिस प्रमुख डीएसपी किरण कुंवर ने कहा कि निचले इलाके में मौसम (Weather) की स्थिति में सुधार के बाद एक बचाव हेलीकॉप्टर भी राहत सामग्री के साथ स्थल की ओर उड़ान भरने की तैयारी कर रहा है.
Nepal landslide 11 death, भारी बारिश के बाद नेपाल में भूस्खलन, 11 लोगों की मौत, 23 लापता

नेपाल में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन (Landslide) के चलते मयागदी जिले में 11 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 23 लोग लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है.

काठमांडू पोस्ट ने नगरपालिका अधिकारी के हवाले से बताया, “मारंग से 10 और थाडखानी से एक शव बरामद किए गए हैं. इसके अलावा रिख, कल्लेनी, रामचे, नामरूक और कामड़ी से 11 लोग, मलिक ग्रामीण नगर पालिका -7 के 8 और ताकाम से लापता हुए 3 लोगों को ढूंढने के प्रयास जारी हैं.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

जिला पुलिस प्रमुख डीएसपी किरण कुंवर ने कहा कि निचले इलाके में मौसम (Weather) की स्थिति में सुधार के बाद एक बचाव हेलीकॉप्टर भी राहत सामग्री के साथ घटनास्थल की ओर उड़ान भरने की तैयारी कर रहा है.

बता दें कि इस जिले में हुए भूस्खलन में लगभग 43 घर दब गए हैं. संपत्ति के कुल नुकसान का अभी तक पता नहीं चला है. नगरपालिका अधिकारी ने कहा कि 400 से अधिक प्रभावित लोगों ने तक्म, मारंग और घण्टीवांग के सामुदायिक भवन और स्कूलों में शरण ली हुई है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts