Nepal में सियासी उठापटक तेज, PM ओली ने राष्ट्रपति से की मुलाकात, दे सकते हैं इस्तीफा

नेपाल (Nepal) की कम्युनिस्ट पार्टी के नेता लगातार पीएम ओली के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. पार्टी की स्थायी समिति की बैठक में पुष्प कमल दहल प्रचंड, माधव नेपाल, झलनाथ खनाल और बामदेव गौतम सहित वरिष्ठ नेताओं ने ओली से इस्तीफा देने को कहा था.
Prime Minister KP Sharma Oli, Nepal में सियासी उठापटक तेज, PM ओली ने राष्ट्रपति से की मुलाकात, दे सकते हैं इस्तीफा

नेपाल (Nepal) में इस समय राजनीतिक घटनाक्रम काफी तेजी से बदल रहे हैं. इस बीच नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (Prime Minister KP Sharma Oli) ने गुरुवार को राष्ट्रपति विद्या भंडारी देवी (Vidhya Devi Bhandari) से मुलाकात की है. बीते 2 दिनों में पीएम ओली की राष्ट्रपति भंडारी से यह दूसरी मुलाकात है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद पीएम ओली ने कैबिनेट की बैठक बुलाई. हालांकि इस बैठक को अब टाल दिया गया है. बताया जा रहा है कि पीएम केपी ओली नेपाल की जनता को संबोधित कर सकते हैं. साथ ही पीएम ओली आज अपना इस्तीफा भी राष्ट्रपति को सौंप सकते हैं.

लगातार हो रही इस्तीफे की मांग

दरअसल, नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी के नेता लगातार पीएम ओली के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. पार्टी की स्थायी समिति की बैठक में पुष्प कमल दहल प्रचंड, माधव नेपाल, झलनाथ खनाल और बामदेव गौतम सहित वरिष्ठ नेताओं ने ओली से इस्तीफा देने को कहा था.

कुर्सी पर आए संकट को देखते हुए बुधवार को पीएम ओली ने कैबिनेट मंत्रियों सहित अपने प्रमुख विश्वासपात्रों के साथ बैठक की थी. एनसीपी की बुधवार की स्थायी समिति की बैठक के दौरान 17 सदस्यों ने ओली के इस्तीफे की मांग की. यह पहली बार है जब कुल 44 स्थायी समिति के सदस्यों में से 31 ओली के खिलाफ खड़े हुए हैं.

‘ओली ने पार्टी में गुटीय हितों को दिया बढ़ावा’

वरिष्ठ नेता झलनाथ खनाल ने हाल में कहा था प्रधानमंत्री ने पार्टी में गुटीय हितों को बढ़ावा दिया और केवल अपने व्यक्तिगत हितों को पूरा करने के लिए काम किया.

उन्होंने कहा कि ओली नीतियों और कार्यक्रमों को लाने में विफल रहे और पिछले तीन वर्षों में पूंजीवादी नीतियों का पालन किया और समाजवाद के लक्ष्यों को अनदेखा किया जो उनकी पार्टी के लिए प्रतिबद्ध थे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts