नेपाल: भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन में 3 की मौत, 12 से अधिक लोग लापता

बारबहीस (Barhabise) के चेयरमैन निम फिंजो शेरपा ने कहा कि 9 घरों के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिली है और 20 से 25 लोगों के लापता होने की आशंका है. हालांकि अभी कितना नुकसान हुआ है इसकी विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है.

नेपाल (Nepal) में देर रात भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन (Landslide) में 3 लोगों की मौत हो चुकी हैं और 12 से अधिक लोग लापता हैं. यहां कल रात सिंधुपालचौक (Sindhupalchowk) जिले में भारी बारिश के बाद 18 घरों के आपसपास आए भूस्खलन में 12 से अधिक लोग लापता हो गए हैं. सेना की टीम ने मौके पर पहुंच कर राहत और बचावकार्य चलाया जा रहा है. लोगों को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है.

भूस्खलने से सिंधुपाल चौक का बारहबीस (Barhabise) ग्रामीण निकाय-7 सबसे ज्यादा प्रभावित है. यहां बीती रात भूस्खलन से भयानक कहर बरपा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दूसरी ओर भीरखर्का इलाके में 9 घर भूस्खलन के बाद बह गए है जबकि 20 से 25 लोग लापता हैं.

 नुकसान का आकलन करना बाकी

बारबहीस के चेयरमैन निम फिंजो शेरपा ने कहा कि 9 घरों के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिली है और 20 से 25 लोगों के लापता होने की आशंका है. हालांकि अभी कितना नुकसान हुआ है इसकी विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है.

Related Posts