बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास धमाके, दागे गए रॉकेट

बगदाद के ग्रीन जोन में यह हमला हुआ है जहां कई सरकारी दफ्तर हैं. रॉकेट का हमला होने से पहले इस इलाके में एयरक्राफ्ट देखे गए थे. 13 फरवरी को ईरान ने धमकी दी थी कि वह अमेरिका और इजराइल पर हमला करेगा.

  • TV9.com
  • Publish Date - 12:12 pm, Sun, 16 February 20

अमेरिका और ईरान में तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा घटनाक्रम में इराक की राजधानी बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला किया गया है. अक्टूबर 2019 से अभी तक यह 19वां हमला है. अमेरिकी सेना ने इस बात की पुष्टि की है.

बगदाद के ग्रीन जोन में यह हमला हुआ है जहां कई सरकारी दफ्तर हैं. रॉकेट का हमला होने से पहले इस इलाके में एयरक्राफ्ट देखे गए थे. विस्तृत जानकारी का इंतजार है, 13 फरवरी को ईरान ने धमकी दी थी कि वह अमेरिका और इजराइल पर हमला करेगा. कहा जा रहा है कि अमेरिका पर दबाव बनाने के लिए उसी की तरफ से यह हमला किया गया है.

https://twitter.com/i/status/1228852485957095424

ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी के बाद भड़की आग

अमेरिका ने 3 जनवरी को एक ड्रोन के जरिए मिसाइल अटैक कर ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी को मार गिराया था. ईरान में नंबर दो की हैसियत रखने वाले सुलेमानी पर हमला बगदाद एयरपोर्ट से निकलते ही किया गया था. सुलेमानी की मौत के बाद ईरान गुस्से में उबल उठा था.

ईरान के जनरल हुसैन सलामी ने सुलेमानी की मौत के 40 दिन बाद कहा था कि अमेरिका या इजराइल कोई भी गलती करेंगे तो हम उन पर हमला कर देंगे. ईरान सरकार ने खुलेआम सुलेमानी की मौत का बदला लेने की बात कही थी.

ये भी पढ़ेंः

डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले जैश ने दी बदले की धमकी, जारी किया वीडियो

इमरान खान ने दिया अपनी ही सेना को चैलेंज, कहा- ईमानदारी से काम करता हूं इसलिए नहीं डरता