Coronavirus: US में मौतों की संख्या 1 लाख के पास, न्यूयॉर्क टाइम्स का फ्रंट पेज मृतकों के नाम

न्यूयॉर्क टाइम्स (New York Times) में कोरोना (Coronavirus) से मरने वालों को श्रद्धांजलि देने के लिए मृतकों के नाम और उनकी जानकारी शोक संदेश के रूप में दी गई है. अखबार ने फ्रंट पेज पर लिखा कि यहां जिन एक हजार लोगों के नाम हैं, वे कुल मौतों का केवल एक प्रतिशत हैं.

अमेरिका (America) के मशहूर समाचार पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स (New York Times) ने रविवार को अपने पहले फ्रंट पेज पर कोरोना (Coronavirus) से मरने वाले 1,000 लोगों के नाम छापे. इसी के साथ अखबार ने फ्रंट पेज पर ही लिखा कि यहां जिन एक हजार लोगों के नाम हैं, वे कुल मौतों का केवल एक प्रतिशत हैं.

फ्रंट पेज पर किसी भी तरह का ग्राफिक्स, विज्ञापन या खबर नहीं छापी गई है. अखबार में कोरोना से मरने वालों को श्रद्धांजलि देने के लिए मृतकों के नाम और उनकी जानकारी शोक संदेश के रूप में दी गई है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

छापे गए मृतकों में इनके भी हैं नाम

न्यूयॉर्क टाइम्स ने जिन मृतकों के नाम अखबार में छापे हैं, उनमें- जो डिफी, नैशविले, ग्रैमी-विजेता संगीत स्टार, और लीला ए. फेनविक, न्यूयॉर्क सिटी, हार्वर्ड लॉ स्कूल से स्नातक होने वाली पहली अश्वेत महिला शामिल हैं. इसके अलावा, माइल्स कोकर, रूथ स्कैपिनोक और जॉर्डन ड्राइवर हेन्स के नाम भी दिए गए हैं. इसके जरिए न्यूयॉर्क टाइम्स के संपादक यह दिखाना चाहते थे कि कितनी बड़ी संख्या में लोगों की जान गई हैं और मरने वाले कौन थे.

अमेरिका में कोरोनावायरस संक्रमण

आपको बता दें कि अमेरिका में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले अन्य देशों की तुलना में सबसे ज्यादा हैं. दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें भी अमेरिका में ही हुई हैं. शनिवार की शाम तक, अमेरिका में कोरोनावायरस संक्रमण के 16.6 लाख मामले दर्ज किए गए थे. वहीं, अब तक 97,426 लोगों की इससे मौत हो चुकी है, जो कि कुछ ही दिनों में 1 लाख तक पहुंचने की संभावना है.

राष्ट्रपति ट्रम्प ने लॉकडाउन को हटाने की कही बात

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने नवंबर में होने वाले चुनावों पर नजर रखने के साथ शनिवार शाम ट्वीट करके देश को फिर से खोलने की बात कही है, क्योंकि लंबे लॉकडाउन (Lockdown) के चलते देश में लोगों की नौकरियों पर संकट आ गया है और अर्थव्यवस्था की रफ़्तार धीमी हो गई है. अमेरिकी राष्ट्रपति कह चुके हैं कि कोरोनावायरस की दूसरी लहर में भी देश बंद नहीं होगा.

कई लोगों ने ट्रम्प के इस ट्वीट पर असहमति जताई है. ट्रम्प के आलोचक जॉर्ज कॉनवे (George Conway) ने शनिवार को ट्विटर पर अखबार के फ्रंट पेज के साथ, ट्रम्प के साथ गोल्फ खेलने की एक तस्वीर भी शेयर की.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts