न्‍यूजीलैंड के स्‍पीकर ने सांसद के बेटे को संसद में पिलाया दूध, फोटो वायरल

स्पीकर ने बाद में ट्वीट किया कि 'सामान्य तौर पर स्पीकर की कुर्सी पर पीठासीन अधिकारी बैठता है लेकिन आज एक वीआईपी ने मेरे साथ कुर्सी शेयर की.'

न्यूजीलैंड के संसदीय स्पीकर ट्रेवर मैलार्ड की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं. स्पीकर इनमें बहस के दौरान एक सांसद के बच्चे को खिलाते और दूध पिलाते नजर आ रहे हैं.

न्यूजीलैंड के सांसद तमाती कॉफे (Tamati Coffey) पितृत्व अवकाश के बाद अपने नन्हें बेटे के साथ डिबेट के लिए संसद आए थे. बच्चा रोए नहीं और डिबेट बिना किसी रुकावट के चलती रहे इसके लिए स्पीकर मैलार्ड ने बच्चे को अपने पास रखने का फैसला किया.

संसदीय बहस पर भी बनाए रखी नजर
वीडियो में देखा जा सकता है कि स्पीकर बच्चे को दूध पिला रहे हैं और संसदीय बहस पर भी पूरी नजर बनाए हुए हैं. बच्चे के खिलाते हुए ही स्पीकर एक सांसद से कहते हैं कि आपके बोलने का समय समाप्त हो चुका है.

स्पीकर ने बाद में ट्वीट करके इस वाकये को शेयर किया. उन्होंने लिखा कि सामान्य तौर पर स्पीकर की कुर्सी पर पीठासीन अधिकारी बैठता है लेकिन आज एक वीआईपी ने मेरे साथ कुर्सी शेयर की.’

स्पीकर ने सांसद कॉफे और उनके पति को परिवार में नया मेहमान आने के लिए बधाई दी. इस बच्चे का जन्म इस साल जुलाई महीने में सेरोगेट मदर के जरिए हुआ था.

ये भी पढ़ें-

28 घंटे की भागम-भाग के बाद आखिरकार गिरफ्त में आए चिदंबरम, CBI ने घर से उठाया

‘आर्टिकल 370 से ध्‍यान हटाने के लिए हुआ ड्रामा’, पिता की गिरफ्तारी पर बोले कार्ति चिदंबरम

गिरफ्तार हुए चिदंबरम, 10 पॉइंट्स में जानें अब आगे क्या होगा?