जिनेवा के संयुक्त राष्ट्र कार्यालय में स्टाफ के 9 सदस्यों को कोरोना संक्रमण

दुनियाभर में संयुक्त राष्ट्र (UNO) के 78 कर्मचारियों में corona virus संक्रमण की पुष्टि हुई है. जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के अलावा, अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठन, विश्व व्यापार संगठन और साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के कर्मचारियों और सदस्यों में भी COVID -19 के मामले रिपोर्ट हुए हैं.

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र (United Nations) के कार्यालय ने 30 मार्च तक अपने कर्मचारियों में कोरोना वायरस (CoronaVirus) के नौ मामलों की पुष्टि की है. यह बात जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र सूचना सेवा के निदेशक एलेसेंड्रा वेल्लुसी ने कही.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को लिखे पत्र में वेल्लुची ने मंगलवार को कहा कि मरीजों की गोपनीयता का सम्मान करने के लिए इस समय हम आगे की जानकारी नहीं देंगे. हालांकि, हर मामले में “सभी एहतियाती कदम उठाए गए हैं.” उन्होंने कहा, “संयुक्त राष्ट्र, देश में रोकथाम और तैयारियों पर स्विट्जरलैंड सरकार और विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के साथ मिलकर काम कर रहा है.”

इससे पहले 28 मार्च को वेल्लुची ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा था कि दुनियाभर में संयुक्त राष्ट्र के 78 कर्मचारियों में कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के अलावा, अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठन, विश्व व्यापार संगठन और साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन के कर्मचारियों और सदस्यों में भी कोविड-19 के मामले रिपोर्ट हुए हैं.

अब जिनेवा स्थित संयुक्त राष्ट्र कार्यालय ने भी बाकी संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारियों की तरह कोरोना के प्रसार को रोकने के प्रयासों में योगदान देने के कार्यालयों में आने वाले लोगों की संख्या कम करने की घोषणा की है. मंगलवार की सुबह तक 80.5 लाख की आबादी वाले स्विट्जरलैंड में COVID-19 के 16,176 मामलों और 373 मौतों की पुष्टि हो चुकी थी.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

-IANS

Related Posts