तानाशाह किम जोंग ने अपने ही जनरल को खूंखार पिरान्हा मछलियों के बीच फिंकवाया

कहा जा रहा है कि किम जोंग उन यह संदेश देना चाहता है कि उसके साथ विश्वासघात करने का यही अंजाम होने वाला है.

नई दिल्ली: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अपने जनरल को खूंखार पिरान्हा मछलियों के तालाब में फेंककर मरवा दिया है. जनरल पर आरोप था कि वो जोंग के खिलाफ साजिश रच रहे थे. उत्तर कोरियाई तानाशाह ने कुछ दिनों पहले ही अमेरिका में अपने दूत सहित पांच अधिकारियों को भी बेरहमी से मौत के घाट उतारा था.

मौत की वजह साफ नहीं
किम जोंग उन के इन क्रूर कदमों की काफी चर्चा हो रही है. हर तरफ इसकी आलोचना की जा रही है. हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि जनरल मछलियों के हमले के बाद मारा गया या चाकुओं से किए गए हमलों की वजह से या तालाब में डूबने के कारण उसकी मौत हुई.

ब्राजील से खरीदी पिरान्हा मछलियां
रिपोर्ट्स के मुताबिक, जोंग ने इन पिरान्हा मछलियों को ब्राजील से खास तौर पर आयात किया है. पिरान्हा मछलियां दुनिया की सबसे खतरनाक मछलियां होती हैं. इनके दांत काफी पैने होते हैं. इससे ये एक पूरे इंसान को काट देने की क्षमता रखती हैं.

क्रूर मौत के किस्से
कहा जा रहा है कि किम जोंग अपने सहयोगियों को खास संदेश देने के लिए मौत के क्रूर तरीकों का इस्तेमाल कर रहा है. जोंग यह संदेश देना चाहता है कि उसके साथ विश्वासघात करने का यही अंजाम होने वाला है. बताया जाता है कि जोंग ने अपने परिवार और कुछ वरिष्ठ सरकारी अफसरों को सिर्फ इसलिए मरवा दिया था क्योंकि उन्होंने उसके भाषण के दौरान ठीक से तालियां नहीं बजाई थीं.

ये भी पढे़ं-

‘मेरे एक फोन पर मोदी ने टैक्‍स घटा दिया’, फिर भी पीएम से खफा हैं डोनाल्‍ड ट्रंप

भारत को अमेरिका दे सकता है F-35 फायटर जेट लेकिन माननी होगी ये शर्त

‘एक ट्वीट पर जेल कैसे भेज सकते हैं?’, योगी के खिलाफ ट्वीट करने वाले पत्रकार को SC से जमानत