पाकिस्तान में महंगाई की मार, 85 रुपये किलो मिल रही चीनी

पाकिस्तान के लोग चीनी की मार से पीड़ित हैं. पाकिस्तान सरकार की तरफ से पूरे देश में चीनी के दाम पर काबू पाने के कोई प्रयास होते नहीं देखा गया है.
sugar Price in Pakistan, पाकिस्तान में महंगाई की मार, 85 रुपये किलो मिल रही चीनी

पाकिस्तान में मंहगाई की करारी मार अब चीनी पर पड़ी है. देश में एक किलो चीनी 85 रुपये (पाकिस्तानी) तक में मिल रही है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि तमाम चीजों के महंगे होने के बाद हाल के दिनों में आटे की कीमत आसमान पर पहुंची. अभी इस धक्के को लोग बर्दाश्त ही कर रहे थे कि रोजमर्रा के खाने की एक और आम चीज, चीनी भी आम लोगों की पहुंच से दूर हो गई. सरकार की तरफ से पूरे देश में चीनी के दाम पर काबू पाने के कोई प्रयास होते नहीं देखा गया है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि लाहौर में सामान्य क्वालिटी की चीनी खुदरा में 85 रुपये किलो में बिक रही है. यहां पचास किलो की बोरी की कीमत चार हजार रुपये है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि महंगी चीनी की मार से कराची और देश के अन्य शहर भी समान रूप से पीड़ित हैं. देश में कहीं भी चीनी की कीमत 70 रुपये किलो से कम नहीं है. लोग सरकार से मांग कर रहे हैं कि वह तुरंत दखल देते हुए चीनी की कीमत पर काबू पाए.

रिपोर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तानी औसतन डेढ़ करोड़ किलो चीनी प्रतिदिन खाते हैं. इस हिसाब से अगर देखा जाए तो इस समय मुनाफाखोर प्रतिदिन 15 करोड़ रुपये से अधिक की अतिरिक्त कमाई कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

Delhi Election: केजरीवाल ने BJP को दी बुधवार 1 बजे की डेडलाइन, मनोज तिवारी बोले- चुनौती स्वीकार

Related Posts