Coronavirus: अमेरिका के ओल्ड एज होम में सबसे ज्यादा मौत, ट्रंप के लिए घटेगा बुजुर्गों का सपोर्ट

न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट रिपोर्ट के अनुसार रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) के डोनाल्ड ट्रंप हमेशा से बुजुर्गों के मत पर निर्भर रहते हैं, जबकि डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) देश के युवा मतदाताओं के बीच ज्यादा लोकप्रिय है.

  • IANS
  • Publish Date - 8:38 am, Mon, 11 May 20

अमेरिका (America) के वृद्धाश्रमों (Old Age Homes) और अन्य दीर्घकालीन देखभाल संस्थाओं में कम से कम 25,600 बुजुर्ग और कर्मचारी कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से मारे गए हैं. न्यूयॉर्क टाइम्स ने एक रिपोर्ट में कहा कि आंकड़ों के अनुसार, वृद्धाश्रम में हुई इन मौतों की संख्या पूरे देश में हुई मौतों का करीब एक तिहाई है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

संक्रमितों की संख्या के मामले में बुजुर्गों का अनुपात देश का 10 प्रतिशत है. यह मृत्यु दर से काफी कम है. इससे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप (Donald Trump) के लिए बुजुर्गों का समर्थन कम हो सकता है.

बुजुर्गों के वोट बैंक पर निर्भर हैं ट्रंप

रिपोर्ट के अनुसार रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) के डोनाल्ड ट्रंप हमेशा से बुजुर्गों के मत पर निर्भर रहते हैं, जबकि डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) देश के युवा मतदाताओं के बीच ज्यादा लोकप्रिय है. ताजा जनमत सर्वे के अनुसार, अमेरिका का बुजुर्ग समूह इस महामारी में ट्रंप के व्यवहार से संतुष्ट नहीं है.

लोगों का कहना है कि डोनाल्ड ट्रंप महामारी (Pandemic) को फैलने से रोकने पर ध्यान नहीं देते, बल्कि लगातार चुनाव की योजना को आगे बढ़ाना चाहते हैं. ट्रंप आशा करते हैं कि अगले अगस्त में उत्तरी कैरोलिना स्टेट में रिपब्लिकन पार्टी के सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. लेकिन वहां के पार्टी सदस्यों के अनुसार सम्मेलन आयोजित होने की संभावना नहीं है.

अमेरिका में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 13.6 लाख तक पहुंच गए हैं. अब तक 80,562 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 2.08 लाख लोग इलाज के बाद ठीक भी हो चुके हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे