बांग्लादेश के बुजुर्गों को लगा नारंगी दाढ़ी का शौक, जानें इस फैशन ट्रेंड की वजह…

लंबी दाढ़ी, सिर और दाढ़ी के बालों पर मेंहदी का इस्तेमाल तो काफी समय से होता आया है लेकिन पिछले कुछ समय से इस फैशन को फॉलो करने वालों की गिनती में इजाफा हुआ है.

दुनिया भर की तरह यूथ में दाढ़ी रखने का ट्रेंड अब बांग्लादेश के युवाओं में भी दिख रहा है. हालांकि यहां के लोग दाढ़ी में पैटर्न के साथ-साथ कलर भी करवा रहे हैं. इन दिनों बांग्लादेश की राजधानी ढाका में नारंगी दाढ़ी रखने का फैशन जोरों पर है. खासतौर से यहां के बुजुर्ग लंबी दाढ़ी रखकर उस पर मेंहदी लगा रहे हैं.

इस नारंगी लुक को फॉलो करने वाले महबूब-उल बशर ने बताया कि वो पिछले दो महीने से अपनी दाढ़ी पर नारंगी रंग चढ़ाए हुए हैं. ये नया लुक उन्हें काफी पसंद भी है. वहीं सब्जी मार्केट में काम करने वाले अबुल मिया जिनकी उम्र 60 साल है, कहते हैं कि, ‘ये लुक मुझे पसंद है, इस कलर की वजह से अपनी फैमिली को मैं युवा और हैंडसम नजर आता हूं.’

गौरतलब है कि लंबी दाढ़ी, सिर और दाढ़ी के बालों पर मेंहदी का इस्तेमाल तो काफी समय से होता आया है लेकिन पिछले कुछ समय से इस फैशन को फॉलो करने वालों की गिनती में इजाफा हुआ है. ऐसे में ढाका की गलियों में कोई न कोई कलरफुल दाढ़ी वाला शख्स आपको जरूर मिलेगा. इसकी बड़ी वजह ये भी है कि आसपास की दुकानों में मेंहदी का मिलना काफी आसान होता है. वहीं इसकी कीमत भी ज्यादा नहीं होती है.

सिर्फ यही नहीं ढाका मेंकई लोग आपको ऐसे भी नजर आएंगे जिन्होंने दाढ़ी के साथ-साथ अपनी मूछों को भी कलर किया हुआ है.