नदी में फंसे आदमी की मदद के लिए ओरंगुटान ने बढ़ाया हाथ, फोटो वायरल

यह शख्स नदी में सांपों की तलाश के लिए उतरा और एक दलदली हिस्से में फंस गया. थोड़ी देर बाद एक ओरंगुटान वहां पहुंचा. ओरंगुटान ने जैसे ही अपना हाथ शख्स की तरफ बढ़ाया, इस लम्हे को कैमरे में कैद कर लिया गया.
Orangutan Extends A Helping Hand, नदी में फंसे आदमी की मदद के लिए ओरंगुटान ने बढ़ाया हाथ, फोटो वायरल

बोर्नियों के जंगल से एक ओरंगुटान की तस्वीर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में एक ओरंगुटान नदी में गिरे आदमी को मदद के लिए हाथ बढ़ा रहा है. इस जंगल में बंदरों को संक्षरित किया जाता है. इस जंगल में बंदरों को सांपों से खतरा बना रहता है. यह शख्स नदी में सांपों की तलाश कर रहा था.

दरअसल तस्वीर में दिखाई देने वाला शख्स बोर्नियो ओरंगुटान सरवाइवल फाउंडेशन के लिए काम करता है. यह संस्था विलुप्त होने वाली प्रजाति के जानवरों के संरक्षण के लिए काम करती है. गुरुवार को संस्था ने यह तस्वीर फेसबुक पर शेयर किया.

यह शख्स नदी में सांपों की तलाश के लिए उतरा और एक दलदली हिस्से में फंस गया. थोड़ी देर बाद एक ओरंगुटान वहां पहुंचा. ओरंगुटान ने जैसे ही अपना हाथ शख्स की तरफ बढ़ाया, अनिल प्रभाकर ने इस लम्हे को अपने कैमरे में कैद कर लिया. अनिल प्रभाकर अपने दोस्तों के साथ सफारी राइड करने आए थे. उन्होंने देखा कि एक शख्स कमर तक पानी के बीच खड़ा है. ओरंगुटान वहां पहुंचकर शख्स की तरफ हाथ बढ़ाता है मानो मदद के लिए हाथ बढ़ा रहा हो. अनिल प्रभाकर ने बिना देर किए दिल को छू लोने वाले इस दृश्य को कैद कर लिया.

इस पोस्ट पर कमेंट्स भी खूब आ रहे हैं. कोई इसे खूबसूरत तस्वीर बता रहा है तो वहीं कोई कह रहा है कि दिल को छू लेने वाला पल है. अनिल प्रभाकर ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि तस्वीर में दिख रहे शख्स ने ओरंगुटान का हाथ पकड़ने से मना कर दिया था. शख्स को इस बात का डर था कि ओरंगुटान जंगली जानवर है. ओरंगुटान से उसकी जान को खतरा हो सकता है.

ये भी पढ़ें-

दुल्‍हन की साड़ी पसंद नहीं आई, लड़केवालों ने तोड़ दी सगाई और दूल्‍हा हो गया फरार

कश्‍मीरी पंड‍ितों पर बनी ‘शिकारा’ देखकर भावुक हो गए लालकृष्‍ण आडवाणी, देखिए VIDEO

Related Posts