कश्‍मीर से जुड़ी Fake News फैला रहे पाकिस्‍तान के 333 अकाउंट्स को ट्विटर ने किया सस्‍पेंड

पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी ने अकाउंट्स सस्‍पेंड किए जाने के मामले में ि‍ट्विटर पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है.

इस्लामाबाद: जम्‍मू-कश्‍मीर को लेकर भ्रामक और उग्र पोस्‍ट कर रहे 333 ट्विटर अकाउंट्स को सस्‍पेंड कर दिया गया है. ये सभी अकाउंट्स पाकिस्‍तान के हैं.

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 रद्द किए जाने और राज्य से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने के बाद से इन अकाउंट का इस्तेमाल किया जा रहा था. पाकिस्‍तान इन अकाउंट्स के जरिए फेक न्‍यूज फैला रहा था, जिससे कश्‍मीर में हिंसा भड़काई जा सके.
इस वजह से भारतीय अधिकारियों ने इन ट्विटर हैंडल्‍स के खिलाफ आपत्ति जताई, जिसके बाद इन अकाउंट्स को सस्‍पेंड कर दिया गया है.

डॉन न्यूज रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी (पीटीए) ने बुधवार को ट्विटर अधिकारियों के सामने ट्विटर हैंडल्‍स को निलंबित करने और ट्विटर अकाउंट को ब्लॉक करने का मुद्दा उठाया.

पीटीए ने ट्विटर पर आरोप लगाया है कि वह इस मामले में पक्षपात कर रहा है. पीटीए ने यह भी ट्विटर से यह भी कहा कि यदि कश्मीर के मामले में लिखने के चलते किसी भी पाकिस्तानी यूजर का अकाउंट निलंबित हुआ है तो वह इसकी जानकारी पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी को दें।

डॉन न्यूज के अनुसार, पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी को अभी तक इस मामले में 333 शिकायतें मिल चुकी हैं, जिसे ट्विटर के पास भेजा गया है, जिससे इन अकाउंट्स को दोबारा शुरू किया जा सके. बताया जा रहा है कि इन अकाउंट्स में से 67 अकाउंट्स को बहाल कर दिया गया है.

पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी ने कहा कि ट्विटर ने इस बाबत न ही कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया दी है और न ही अकाउंट्स को निलंबित करने का कोई कारण उन्‍हें बताया है.