अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मारने की साजिश? वाइट हाउस पहुंचा जहर का पैकेट

वाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के नाम से एक पार्सल पहुंचा था. इसके अंदर जहरीली चीज मिली है. अगर किसी तरह यह जहर शरीर में दाखिल हो जाए तो लीवर, किडनी फेल हो सकती है, जिससे मौत होने के भी चांस हैं

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव (US Election 2020) से पहले क्या डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को मारने की साजिश रची जा रही है? दरअसल, वाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रंप के नाम से एक पार्सल पहुंचा था. इसके अंदर जहरीली चीज मिली है. हालांकि, पार्सल के ट्रंप तक पहुंचने से पहले होनेवाली जांच में ही इसका खुलासा हो गया. जानकारी मिली है कि यह पार्सल इसी हफ्ते भेजा गया था. यह डोनाल्ड ट्रंप के नाम से ही आया था.

इस पैकेट का दो बार टेस्ट किया गया था. इसमें रिसिन (Ricin) नाम का जहर था. बता दें कि वाइट हाउस के नाम से जो भी लेटर आते हैं उन्हें डोनाल्ड ट्रंप तक पहुंचने से पहले चेक किया जाता है. ऐसा अनुमान लगाया गया है कि पैकेज कनाडा से आया था.

कितना घातक है रिसिन

रिसिन (ricin) एक जहरीला पदार्थ है जो अरेंडी के बीजों से निकलता है. इसका इस्तेमाल आतंकी हमलों में भी किया जाता है. इसका इस्तेमाल पाउडर, गोली या एसिड के रूप में किया जा सकता है. अगर किसी तरह यह जहर शरीर में दाखिल हो जाए तो शख्स को उल्टियां शुरू हो जाती हैं और पेट और आंतों में आंतरिक रक्तस्राव होने लगता है. इसकी वजह से लीवर, किडनी फेल हो सकती है, जिससे मौत होने के भी चांस हैं.

पढ़ें – ब्लैक लाइव्स मैटर’ प्रदर्शनकारियों को डोनाल्ड ट्रंप ने बताया ठग

फिलहाल फेडरल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (FBI) और सीक्रेट सर्विस मामले की जांच कर रही हैं. पता लगाया जा रहा है कि यह लेटर कहां से आया था. फिलहाल आम लोगों के लिए किसी तरह का अलर्ट जारी नहीं हुआ है.

Related Posts