अमेरिका में इमरान के लिए 1 फुट का कार्पेट, झल्लाए पाक मंत्री ने कहा- सिर्फ चीन है सच्चा दोस्त

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जब अमेरिका में एयरपोर्ट पर पहुंचे तो उन्हें इस तरह का स्वागत-सत्कार नहीं मिला.

अपने विवादित और हास्यास्पद बयानों की वजह से अक्सर ट्रोल होने वाले पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने अमेरिका में पाक पीएम इमरान खान को तवज्जो न मिलने और मोदी के भव्य स्वागत को लेकर बेहद बेतुका बयान दिया है. पाक मंत्री इस बात से झल्ला गए हैं. अमेरिका को कश्मीर मसले में भारत के साथ आते देख शेख रशीद ने कहा, ‘अमेरिका पर कश्मीर के मामले में भरोसा नहीं किया जा सकता है.’ इसके बाद रशीद ने चीन को अपना एक मात्र करीबी दोस्त बताया.

शेख रशीद ने कहा, ‘अमेरिका पर कश्मीर के मामले में भरोसा नहीं किया जा सकता. सिर्फ चीन है, जिसकी दोस्ती पर भरोसा किया जा सकता है. कश्मीर की लड़ाई लड़ी जाएगी, चाहे इसमें मर जाया जाए या फिर मार डाला जाए.’

रशीद ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के भिंभर में रैली के दौरान ये बातें कहीं. उन्होंने कहा, ‘कश्मीर के लिए पूरी पाकिस्तानी कौम जाग गई है. हम मरेंगे या मारकर रहेंगे.’ उन्होंने कहा कि, भारत में कश्मीरी नेतृत्व जेल में है. वहां मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है.

रशीद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कट्टरपंथी बताते हुए कहा कि पाकिस्तान को खत्म करना मोदी का एजेंडा है.

ये भी पढ़ें- मसूद अजहर ने फिर उगला भारत के खिलाफ जहर, कहा- कश्मीरी मुसलमानों को मार रहा दुश्मन

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में हैं. पीएम मोदी यहां पर आज शाम ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को संबोधित करने वाले हैं. ह्यूस्टन में सिख, बोहरा समुदाय और कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधिमंडल से पीएम मोदी मुलाकात कर चुके हैं. इन सभी लोगों ने पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया है.

पीएम मोदी रविवार सुबह जब ह्यूस्टन के जॉर्ज बुश एयरपोर्ट पहुंचे तो अमेरिकी सरकार के कई मंत्रियों और अधिकारियों ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. उन्हें वहां रेड कार्पेट ग्रैंड वेलकम दिया गया. इस जोरदार स्वागत की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किए गए.

दूसरी तरफ, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जब अमेरिका में एयरपोर्ट पर पहुंचे तो उन्हें इस तरह का स्वागत-सत्कार नहीं मिला. उनके लिए रेड कार्पेट भी सिर्फ 1 फुट का बिछाया गया. यहां तक कहा गया कि इमरान के स्वागत के लिए अमेरिकी सरकार का कोई प्रतिनिधि भी एयरपोर्ट पर मौजूद नहीं था.

ये भी पढ़ें- ‘हाउडी मोदी’ से पहले ह्यूस्टन में गूंजा मोदी-मोदी, देखें तस्वीरें