पाकिस्‍तान का पीएम मोदी के विमान को एयर स्‍पेस देने से इनकार

इससे पहले पाकिस्‍तान ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विमान को अपने हवाई क्षेत्र से गुजरने की अनुमति नहीं दी थी.

इस्‍लामाबाद: पाकिस्‍तान ने पीएम नरेंद्र मोदी के विमान के लिए एयर स्‍पेस देने से इनकार कर दिया है. भारत ने आधिकारिक तौर पर पाकिस्‍तान को रिक्‍वेस्‍ट भेजी थी कि पीएम नरेंद्र मोदी को न्‍यूयॉर्क जाना है, इसलिए पाकिस्‍तान प्रधानमंत्री के विमान को उसके उसके एयर स्‍पेस से गुजरने दे, लेकिन पाकिस्‍तान ने इससे साफ इनकार कर दिया.

पीएम मोदी के विमान के लिए एयर स्‍पेस न देने के फैसले की जानकारी पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दी है. उन्‍होंने कहा कि हमने पाकिस्‍तान के हाई कमिशन को संदेश दे दिया है कि हम पीएम नरेंद्र मोदी के विमान को अपने एयर स्‍पेस से गुजरने की मंजूरी नहीं देंगे.

इससे पहले पाकिस्‍तान ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विमान को अपने हवाई क्षेत्र से गुजरने की अनुमति नहीं दी थी. पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने 7 सितंबर को कहा था कि कश्मीर के मौजूदा हालात पर गौर करते हुए पाकिस्तान ने भारत के लिए एयरस्पेस बंद करने का निर्णय लिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 सितंबर को अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में ‘Howdy Modi’ इवेंट में 50 हजार भारतीय-अमेरिकी नागरिकों को संबोधित करने वाले हैं. विदेश में पीएम मोदी का ये अब तक का सबसे बड़ा इवेंट बताया जा रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGC) में भी भाषण देने वाले हैं. इसी दौरे पर जाने के लिए पाकिस्‍तान को भारत ने रिक्‍वेस्‍ट भेजी थी कि वह पीएम मोदी के प्‍लेन को उसके एयर स्‍पेस से गुजरने दे, लेकिन उसने इनकार कर दिया.