PAK विदेश मंत्री कुरैशी की गीदड़ भभकी, कहा- भारत के उकसावे का देंगे मुंहतोड़ जवाब

शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने कहा कि हमें शांति का रास्ता पसंद है लेकिन इसे हमारी कमजोरी नहीं समझना चाहिए. हम भारत यह संदेश देना चाहते हैं कि समझारी भरे कदम उठाए और शांति बनाए रखे.
Shah Mahmood Qureshi, PAK विदेश मंत्री कुरैशी की गीदड़ भभकी, कहा- भारत के उकसावे का देंगे मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने एक बार फिर भारत (India) को गीदड़ भभकी दी है. कुरैशी ने बुधवार को कहा कि भारत की किसी भी उकसावे भरी कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा. पाकिस्तान की जनता और आर्मी भारत को जवाब देने के लिए हमेशा तैयार है.

‘पाक को अपनी रक्षा करने का अधिकार’ 

पाक विदेश मंत्री ने कहा, “पाकिस्तान को उकसाते रहना ही भारत का मकसद है लेकिन बीते दिनों हमने काफी धैर्य दिखाया है और आने वाले दिनों में भी हम ऐसा ही करेंगे. हालांकि हमारे पार अपनी रक्षा करने का पूरा अधिकार है.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

कुरैशी ने यह दावा किया कि पाकिस्तानी आर्मी ने बुधवार को एक भारतीय ड्रोन को मार गिराया. उन्होंने कहा कि भारत की यह हरकत उसके उकसावे को दर्शाती है. हालांकि पाकिस्तानी विदेशी मंत्री ने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि कब और किस इलाके में भारतीय ड्रोन को मार गिराया गया.

उन्होंने कहा कि हमें शांति का रास्ता पसंद है लेकिन इसे हमारी कमजोरी नहीं समझना चाहिए. हम भारत यह संदेश देना चाहते हैं कि समझारी भरे कदम उठाए और शांति बनाए रखे.

ईद पर भी की थी बयानबाजी

इससे पहले कुरैशी ने रविवार को कहा था कि अगर भारत उनके देश के खिलाफ कोई दुस्साहस करता है तो पाकिस्तान उसका मुंहतोड़ जवाब देगा. अपने गृहनगर मुल्तान में ईद की नमाज के बाद मीडिया से बातचीत में कुरैशी ने कहा, “पाकिस्तान शांति चाहता है, लेकिन संयम की उसकी नीति को कमजोरी के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए.”

कुरैशी ने कहा कि कश्मीर में कथित मानवाधिकारों के उल्लंघन के प्रति ध्यान खींचने के लिए उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के महासचिव और इस्लामिक सहयोग संगठन से संपर्क किया है. उन्होंने दो विश्व संगठनों के प्रमुखों से कहा कि भारत अपने आतंरिक परिस्थितियों से ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ छद्म अभियान चला सकता है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts