रक्षा मंत्री के साथ LOC का दौरा करने पहुंचे पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री, फिर अलापा कश्‍मीर राग

पिछले सप्ताह कुरैशी ने कहा था कि वो कश्मीर के लोगों के साथ एकजुटता के लिए 5 अगस्त को 'यौम-ए-इस्तेहसाल' के रूप में मनाएगा. इस मौके पर पाकिस्तान के सभी लोगों को एक मिनट का मौन रखने के लिए कहा गया है.
Pakistan recite kashmir issue, रक्षा मंत्री के साथ LOC का दौरा करने पहुंचे पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री, फिर अलापा कश्‍मीर राग

पाकिस्तान एक बार फिर कश्मीर राग अलापने की कोशिश में हैं और इसके लिए उनके कई नेता और सैन्य अधिकारी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) और LoC से जुड़े इलाकों में जा रहे हैं. इसी कड़ी में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अब सोमवार को LoC के पास चिरी कोट सेक्टर का दौरा किया है.

कुरैशी के साथ रक्षा मंत्री परवेज खटक के अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा और सामरिक नीति पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक डॉक्टर मोईद यूसुफ और सशस्त्र बलों के अधिकारी भी गए हैं. इस दौरे के पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्री कुरैशी ने एक वीडियो मैसेज जारी कर कश्मीर राग अलापा और भारत के खिलाफ एक बार फिर झूठ फैलाया.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोगों ने 5 अगस्त को उठाए गए भारत के कदम को कबूल नहीं किया है. इसी के साथ उनका कहना है कि पाकिस्तान और उसकी सेना कश्मीरी लोगों की स्वतंत्रता के अधिकार के लिए किए जा रहे संघर्ष में उनके साथ है. कुरैशी ने वीडियो मैसेज में कहा कि वह कश्मीर के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए PoK सीमा का दौरा कर रहे हैं.

कश्मीर को लेकर फिर सुर्खियों में आने की कोशिश में पाकिस्तान

मालूम हो कि भारत सरकार ने पिछले साल 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर को आर्टिकल 370 के तहत मिलने वाले विशेष दर्जे को वापस ले लिया था, साथ ही राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांट दिया था. भारत के इस आंतरिक मामले को लेकर पाकिस्तान दुनियाभर के कई मंचों पर गया, लेकिन उसे मुंह की खानी पड़ी. हालांकि 5 अगस्त को एक साल होने के मौके पर पाकिस्तान एक बार फिर अपने मंसूबों को सुर्खियों में लाने की कोशिश में है.

पिछले सप्ताह कुरैशी ने कहा था कि वो कश्मीर के लोगों के साथ एकजुटता के लिए 5 अगस्त को ‘यौम-ए-इस्तेहसाल’ के रूप में मनाएगा. इस मौके पर पाकिस्तान के सभी लोगों को एक मिनट का मौन रखने के लिए कहा गया है. इसी के साथ पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान भी इस मौके को भुनाने के लिए 5 अगस्त को PoK एसेंबली को संबोधित करेंगे.

Related Posts