भारत की नई सरकार से बातचीत को हैं तैयार, BJP को मिले प्रचंड बहुमत के बाद बोला पाकिस्तान

पाकिस्तान के विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जोर देकर कहा कि क्षेत्र में शांति स्थापित करने और मुद्दों को सुलझाने के लिए दोनों देशों को बात करनी होगी.

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि इस्लामाबाद भारत की नई सरकार से बात करने के लिए तैयार है. मीडिया रिपोर्ट्स ने रविवार को यह जानकारी दी. दैनिक समाचार पत्र नेशन के अनुसार, शनिवार को इफ्तार भोज में आमंत्रित लोगों को संबोधित करते हुए कुरैशी ने जोर देकर कहा कि क्षेत्र में शांति स्थापित करने और मुद्दों को सुलझाने के लिए दोनों देशों को बात करनी होगी.

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में शांति स्थापित करना पाकिस्तान की प्राथमिकता है. अफगानिस्तान के मुद्दे पर विदेश मंत्री ने कहा, “हम अफगानिस्तान में शांति चाहते हैं ताकि क्षेत्र में स्थाई शांति का मार्ग प्रशस्त हो.” उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अफगानिस्तान में अपनी सहायक की भूमिका निभाता रहेगा.

पाक PM ने दी थी मोदी को बधाई
बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की लोकसभा चुनाव में भारी जीत के लिए बधाई दी थी. खान ने ट्वीट किया, “मैं भाजपा और सहयोगियों की चुनावी जीत पर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देता हूं. दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं.”


ये भी पढ़ें-

अमेठी में BJP कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, परिवार वालों से मिलने निकलीं स्मृति ईरानी

जरूरत पड़ी तो समुद्र में डुबो देंगे अमेरिकी जहाज, ईरान ने दी चेतावनी

पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने सांप्रदायिक जहर फैलाकर हासिल की जीत: ममता बनर्जी