पाकिस्तान: सेना प्रमुख बाजवा ने मेरी सरकार गिराई- इमरान को बिठाया, पूर्व पीएम नवाज शरीफ का आरोप

पाकिस्तान (Pakistan) के ब्रॉडकास्ट रेग्युलेटर ने भगौड़े घोषित किए गए नवाज शरीफ के भाषणों, बयानों और इंटरव्यू Interview) के प्रसारण पर रोक लगाई है, इसलिए उनके भाषणों का न्यूज चैनलों पर प्रसारण नहीं किया गया.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 12:08 pm, Sat, 17 October 20
नवाज शरीफ ने सेना प्रमुख बाजवा पर उनकी सरकार को गिराने का आरोप लगाया.

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) ने शुक्रवार रात एक चुनावी रैली में सेना पर उनकी सरकार (Government) को गिराने का आरोप लगाया. नवाज शरीफ ने कहा कि देश के सेना प्रमुख (Army Chief) जनरल क़मर बाजवा उनकी सरकार को गिराने और इमरान खान को प्रधानमंत्री (PM)  बनाने के लिए जिम्मेदार थे.

लंदन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पाकिस्तान डाइमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) की पहली सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए नवाज शरीफ ने सेना प्रमुख (Army Chief) जनरल क़मर बाजवा और आईएसआई (ISI) प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज़ हमीद पर चुनावों में धांधली करने, उनकी सरकार को हटाने, मीडिया का मज़ाक उड़ाने, न्यायपालिका पर दबाव डालना और विपक्षी राजनेताओं को शिकार बनाने का आरोप लगाया. पीडीएम (PDM) की उद्घाटन रैली में कई विपक्षी नेताओं ने भी हिस्सा लिया था.

ये भी पढ़ें- इस्लामाबाद हाई कोर्ट का आदेश, ‘24 नवंबर तक पेश नहीं हुए नवाज शरीफ तो अपराधी घोषित’

न्यूज चैनलों पर नहीं दिखाया गया नवाज शरीफ का भाषण

नवाज शरीफ के ज्यादातर भाषणों का टीवी न्यूज चैनलों पर प्रसारण नहीं किया गया. पाकिस्तान के ब्रॉडकास्ट रेग्युलेटर ने भगौड़े घोषित किए गए नवाज शरीफ के भाषणों, बयानों और इंटरव्यू के के प्रसारण पर रोक लगाई हुई है, इसकी वजह से नवाज के भाषण का टीवी पर प्रसारण नहीं किया गया.

प्रतिबंध के बावजूद भी हजारों लोग पीडीएम की रैली में पहुंचे. करीब बीस हजार से ज्यादा लोगों ने नवाज शरीफ की रैली में हिस्सा लिया.

पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने अपने भाषण में सेना प्रमुख बाजवा को संबोधित करते हुए कहा कि उनके द्वारा की गई सभी गड़बड़ियों के लिए बाजवा जिम्मेदार हैं. देश में बेरोजगारी, अभूतपूर्व मुद्रास्फीति फैली हुई है. रोटी की कीमत 10 रुपए हो गई है, वहीं दवा की कीमतें भी बढ़ गई हैं. महंगाई की वजह से लोग अपने बिजली के बिल तक नहीं भर पा रहे हैं.

पाकिस्तान के तानाशाह नेताओं को बताते हैं देशद्रोही

नवाज शरीफ ने कहा कि उन्हें देशद्रोही कहा जाए, बागी कहा जाए, दोषी कहा जाए यां उनके खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए जाएं, वह अपने लोगों के लिए हमेशा आवाज उठाते रहेंगे. रैली के दौरान नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान में तानाशाह बार-बार राजनेताओं को देशद्रोही करार देते हैं. सेना संविधान के लिए लड़ने वालों पर आरोप लगाती है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान: नवाज शरीफ पर केस दर्ज होने से कैबिनेट में टकराव, बढ़ेगी पीएम इमरान की मुश्किल

उन्होंने पुरानी बातों को दोहराते हुए कहा कि फातिमा जिन्ना को देश के संस्थापक सदस्यों में गिना जाता है, लेकिन उन पर भी राष्ट्र विरोधी होने का आरोप लगाया गया,शेख मुजीब पर भी देशद्रोही होने का आरोप लगा,  तब से यह चलन जारी है.