फिर मुंह की खानी पड़ी पाकिस्तान को! ICJ वकील ने कहा- कश्मीर मामले में भारत के खिलाफ सबूत नहीं

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में मुंह की खाने के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने ऐलान किया था कि पाकिस्तान इस मसले को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ले जाएगा.
Imran Khan govt does not have enough evidence on Kashmir, फिर मुंह की खानी पड़ी पाकिस्तान को! ICJ वकील ने कहा- कश्मीर मामले में भारत के खिलाफ सबूत नहीं

इस्लामाबाद: जम्मू-कश्मीर के मसले को अंतर्राष्ट्रीय मामला बनाने के लिए पाकिस्तान जी तोड़ कोशिश कर रहा है. यूएन सिक्योरिटी काउंसिल में मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान इस मामले को अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट में उठाना चाहता है. लेकिन पाकिस्तान की इस नापाक चाहत को उस वक़्त करारा झटका लगा जब उनके वकील ने ही माना कि यह मुद्दा अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट में उठाने के दृष्टिकोण से काफी कमज़ोर है.

अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में पाकिस्तान के वकील खावर कुरैशी का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में अगर नरसंहार हो रहा है तो उसके लिए सबूत इकट्ठा करना होगा. जो काफी मुश्किल है. पाकिस्तान के पास अगर सबूत नहीं होगा तो अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में जम्मू-कश्मीर के मसले को पेश नहीं किया जा सकता.

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में मुंह की खाने के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने ऐलान किया था कि पाकिस्तान इस मसले को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ले जाएगा.

पाकिस्तान को कुलभूषण जाधव मामले में भी अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में हार का सामना करना पड़ा था. ICJ ने भारत के पक्ष में फैसला सुनाते हुए कुलभूषण की फांसी की सजा पर रोक लगा दी थी. इतना ही नहीं, अंतरराष्ट्रीय कोर्ट के दखल के बाद ही कुलभूषण को कॉन्सुलर एक्सेस भी उपलब्ध कराया गया.

Related Posts