पाकिस्तान: नए साल में और बढ़ी महंगाई, पेट्रोल, डीजल, एलपीजी, आटा और महंगा

पाकिस्‍तान में सिर्फ पेट्रोलियम उत्पाद ही महंगे नहीं हुए हैं बल्कि सरकार ने आटे की कीमत में भी भारी वृद्धि कर दी है. बलूचिस्तान में आटे के 20 किलो के थैले के दाम में 80 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.
petrol diesel prices in pakistan, पाकिस्तान: नए साल में और बढ़ी महंगाई, पेट्रोल, डीजल, एलपीजी, आटा और महंगा

इस्लामाबाद: पहले ही से कमरतोड़ महंगाई के शिकार पाकिस्तान के लोगों को नए साल के पहले ही दिन महंगाई का तेज झटका लगा है. पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस व आटे के दाम देश में और बढ़ गए हैं. पेट्रोल की कीमत में 2 रुपये 61 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. अब इसका दाम बढ़कर 116 रुपये 60 पैसे प्रति लीटर हो गया है.

डीजल के दाम में 3 रुपये 10 पैसे की वृद्धि की गई है. अब एक डीजल पेट्रोल की कीमत 127 रुपये 26 पैसे हो गई है. सबसे तगड़ा झटका घरेलू रसोई गैस के सिलेंडर ने दिया है. 11.8 किलो के एक घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत एक ही झटके में 277 रुपये 79 पैसे बढ़ा दी गई है. अब एक सिलेंडर की कीमत 1513.69 रुपये से बढ़कर 1791.48 रुपये हो गई है.

केरोसिन के दाम में 3 रुपये 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. पाकिस्‍तान में सिर्फ पेट्रोलियम उत्पाद ही महंगे नहीं हुए हैं बल्कि सरकार ने आटे की कीमत में भी भारी वृद्धि कर दी है. बलूचिस्तान में आटे के 20 किलो के थैले के दाम में 80 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. अब 20 किलो आटे का थैला 1100 रुपये में मिल रहा है.

कराची में तो आटा और भी महंगा बिक रहा है. यहां आटे के दस किलो के थैले के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है और अब इस दस किलो आटे के थैले की कीमत 700 रुपये हो गई है.

Related Posts